कोरबा न्यूज़

नीतीश कुमार के दिल के अरमां आसूंओं में बह गए – गिरिराज सिंह

कोरबा (कोरबा वाणी)- नीतीश कुमार के दिल के अरमां आसुओं में बह गए, कांग्रेस ने नीतीश कुमार को धोखा दिया और जब अभी से धोखा मिल रहा है तो आगे क्या होगा?

उक्त बातें केंद्रीय ग्रामीण विकास एवम पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह ने कोरबा प्रवास के दूसरे दिन बालको स्थित राम मंदिर में पूजा अर्चना के बाद मीडिया से कही। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर कहा की सनातन हिंदुओं के लिए ये पुनर्जागरण व वैभव का अवसर है। उन्होने कहा की इस अवसर पर न केवल हिंदू बल्कि मुस्लिम भाई भी इस कार्यक्रम में रहेंगे लेकिन विपक्ष के द्वारा राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को एक खास वर्ग को खुश करने के लिए अस्वीकार कर प्रभु राम का अपमान किया गया है, जबकि पूरा देश इस उत्सव में शामिल है, कीर्तन मंडली उत्सव में शामिल है और उस दिन एक बार फिर दीपावली मनेगी ऐसे में जो विपक्ष मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का बहिष्कार कर रहे हैं उनको इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

कुछ शंकराचार्यों द्वारा मंदिर के उद्घाटन समारोह का हिस्सा न बनने के फैसले को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा की प्राण प्रतिष्ठा तो मंत्रों के साथ होगा। वहां कई लोग रहेंगे, नरेंद्र मोदी भी रहेंगे। प्राण प्रतिष्ठा का अपना महत्व है इसे कौन कर रहा है, कैसे कर रहा इस तरह नही लेना चाहिए।

शिवसेना द्वारा अब तक निमंत्रण नही मिलने की बात पर केंद्रीय मंत्री ने कहा किस निमंत्रण की बात शिवसेना कर रही है। शिवसेना तो कहती है हमने ही बाबरी ढांचे को गिराया तब निमंत्रण मिला था क्या? राम जी के प्रति जिनको समर्पण है उन सबको ट्रस्ट की ओर से निमंत्रण गया है। लेकिन शिवसेना, कांग्रेस और पूरे INDI गटबंधन ने तय किया है की प्राण प्रतिष्ठा में नही जाएंगे।

गौरतलब है की कोरबा प्रवास पर आए भारत सरकार के केन्द्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह आज कोरबा नगरीय क्षेत्र के बालको स्थित श्री राम मंदिर दर्शन करने पहुंचे। उन्होंने मन्दिर में मंत्रोच्चार के बीच भगवान श्री राम की विधि विधान से पूजा अर्चना कर देश व प्रदेश वासियों के लिए सुख-शांति,समृद्धि और खुशहाली की मंगल कामना की।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने मंदिर परिसर का अवलोकन करते हुए मंदिर के सबंध में जानकारी भी ली। उन्होंने परिसर स्थित शिव मंदिर में भी शिवलिंग में जलाभिषेक एवं पुष्प अर्पित कर पूजन की।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर मन्दिर तीर्थ स्वच्छता श्रमदान कार्यक्रम के तहत केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बालको के श्री राम मंदिर परिसर में स्वच्छता अभियान में शामिल होकर परिसर की साफ सफाई के कार्य मे भी सहभागिता दी।

इस दौरान बालको के सीईओ, स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।