Big Breaking News
कोरबा न्यूज़

कोरबा पुलिस की अवैध कारोबार पर ताबड़तोड़ कार्यवाही लगातार जारी

  • नशीली टेबलेट, नशीले सिरप, कच्ची महुआ शराब, अवैध गांजा के सौदागरो और तांबा एवं पीतल चोरों को पकड़कर भेजा जेल

कोरबा (कोरबा वाणी) – औद्योगिक जिला होने की वजह से कोयला, डीजल और कबाड़ चोरी कोरबा में आए दिन होते है लेकिन इन अवैध कार्यों में लिप्त लोगों पर प्रभावी कार्रवाई नहीं होने की वजह से ये अवैध कार्य फलते फूलते रहा है। लेकिन जिले के नए एसपी सिद्धार्थ तिवारी के जिले की कमान संभालने के साथ ही इन अवैध कार्यों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही हो रही है। जिले में अवैध कार्यों पर लगाम कसने की एसपी की प्रतिबद्धता से जिले का पुलिस बल भी एक्शन मोड पर आ गए हैं जिससे जिले में होने वाली हर तरह के अवैध कारोबार के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत नशीले एंपुल, नशीली दवाई, नशीले सिरप, अवैध शराब, अवैध कबाड़, अवैध गांजे की बिक्री करने वाले और खदानों व गाड़ियों से डीजल चोरी करने वालों पर व्यापक कार्यवाही कर उन्हे विधिवत गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।

 

इसी कड़ी में बीते सोमवार को जिले की पुलिस ने अवैध नशे के खिलाफ कार्यवाही करते हुए एक महिला और एक पुरुष से 276 नग नशीली टेबलेट जप्त कर आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने नशे के कारोबार में लिप्त आरोपियों के पीछे की लिंक का पता लगाया तो उन्हें जांजगीर – चांपा जिले के पंतोरा के एक घर का पता चला जहां घर के दीवार में एक खोह बनाकर नशीली टैबलेट और सिरप छिपाकर रखा गया था। घर से पुलिस को 760 नग नशीले टैबलेट और 6 नग नशीला सिरप मिला। पुलिस ने घर मालिक को भी गिरफ्तार किया है।

इसी तरह पुलिस ने 5 प्रकरणों में कुल 77.5 लीटर कच्ची महुआ शराब एवं 41 पाव देसी प्लेन मंदिरा शराब जप्त कर 5 लोगों को जेल भेजा है।

इसी कड़ी में कोरबा पुलिस ने अवैध गांजा की बिक्री करने वाले 03 आरोपियों को एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही कर जेल भेज दिया जिनके पास से 7 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ है।

इसके साथ ही कोरबा पुलिस ने अवैध तरीके से तांबे और पीतल का कबाड़ रखकर खरीदी विक्री करने वाले 5 व्यक्तियों को पड़कर उनसे 65 किलो तांबा एवं 4 किलो पीतल जप्त कर जेल दाखिल किया है।

कोरबा पुलिस ने एक ऐसे शख्स को भी गिरफ्तार किया है जो इंटरनेट पर बच्चों से संबंधित अश्लील वीडियो अपलोड करता था। एनसीआरबी की साइबर टीप लाइन ने इसकी जानकारी कोरबा पुलिस को दी थी। जिसके बाद पुलिस ने आइटी एक्ट और पाक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार किया है।