राजीव गांधी युवा मितान क्लब के गठन मे लाए तेजी: कलेक्टर साहू,कलेक्टर रानू साहू ने ली समय सीमा की साप्ताहिक समीक्षा बैठक,ग्रामीण क्षेत्रों में सुचारू पेयजल आपूर्ति के लिए खराब हैण्डपंपो को सुधारने के दिये निर्देशखराब और अव्यवस्थित विद्युतपोल और ट्रांसफार्मरों को ठीक करने के भी दिए निर्देश

कोरबा(कोरबा वाणी)-कलेक्टर रानू साहू ने जिले में राजीव युवा मितान क्लबों के गठन में तेजी लाने के निर्देश दिए है। कलेक्टोरेट सभा कक्ष में आयोजित समय-सीमा की समीक्षा बैठक में कलेक्टर साहू ने जिले मंे गठित किए जाने वाले युवा क्लबों की जनपदवार जानकारी ली। उन्होनें युवा मितान क्लब के गठन की अद्यतन स्थिति के बारे में बैठक में मौजूद अधिकारियों से पूछा कलेक्टर साहू ने शासन की महत्वकांक्षी राजीव युवा मितान क्लब के गठन में प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होनें समय-सीमा में मितान क्लबों का गठन करने का निर्देश अधिकारियों को दिए। साथ ही राजीव युवा मितान क्लब में खिलाड़ी, महिला, दिव्यांग सदस्य, एन.सी.सी., एन.एस.एस. के सदस्यों को भी शामिल करने के निर्देश दिए। समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर साहू ने गर्मी के मौसम में जिले के सूखा प्रभावित और पेयजल की अत्यधिक समस्या वाले गावों की जानकारी अधिकारियों से ली। उन्होनें सूखा प्रभावित गावों की सूची बनाकर ग्रामीणों को सुचारू रूप से पीने का पानी उपलब्घ कराने के लिए पहले से आवश्यक कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिये। कलेक्टर साहू ने ग्रामीण क्षेत्रों मे स्थित सभी हैण्डपंपो के संचालन की जानकारी लेकर बिगडे हुए हैण्डपंपो को तत्काल सुधारने के भी निर्देश दिए। उन्होनें आवश्यक होने पर गावों मे टेंकर आदि की व्यवस्था करवाने के निर्देश जनपद पंचायत और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को हैण्डपंप स्पेयर सामग्री एवं राईजर पाईप का पर्याप्त भण्डारण भंडार गृह में करने के भी निर्देश दिए। समय-सीमा की बैठक में जिला पंचायत के सी.ई.ओ. नूतन कंवर, डी.एफ.ओ. कोरबा प्रियंका पाण्डेय, डी.एफ.ओ. कटघोरा प्रेमलता यादव, ए.डी.एम. सुनील नायक, नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय सहित सभी विभागीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर साहू ने जिले में अव्यवस्थित विद्युतपोलो और ट्रांसफार्मरो को व्यवस्थित करवाने और सुचारू विद्युत आपूर्ति के निर्देश बिजली विभाग के अधिकारियों को दिए। उन्होनें ग्रामवार विद्युत दुर्घटनाओं के आशंकाओं वाले ऐसे खुले में संचालित ट्रांसफार्मरो की सूची बनाकर तत्काल ठीक करवाने के निर्देश बैठक में मौजूद अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने सभी दिव्यांगजनो को दिव्यांगता प्रमाण पत्र के साथ राशन और पेंशन की सुविधा से लांभान्वित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। साथ ही दिव्यांगजनो को कृत्रिम और सहायक उपकरण आदि भी दिलाने के निर्देश दिए। कलेक्टर साहू ने बैठक में जिले में चल रहे जल जीवन मिशन के अंतर्गत विभिन्न कार्यो को भी समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिये है। उन्होनें राजस्व विभाग के समीक्षा के दौरान लंबित राजस्व प्रकरणों और उनके निराकरण की अद्यतन जानकारी एसडीएम, तहसीलदार से ली। कलेक्टर ने नागरिकों के नामांतरण, बंटवारा,सीमांकन खाता विभाजन, बटांकन पेंशन, राशन आदि आवेदनों का समय सीमा में निराकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

error: Content is protected !!