कोरबा न्यूज़

पाइप में फंस गया था धामन सांप, बच्चों ने निकालने का किया प्रयास तो करने लगा हमला, स्नेक रेस्क्यू टीम ने आज़ाद कर दी नई ज़िन्दगी

कोरबा(कोरबा वाणी)-कोरबा जिले में भले ही बारिश के रूकते ही सांपो का निकलना थोड़ा कम हुआ हैं पर पूरी तरह से बंद नहीं हुआ है. जिसकी वजह से आए दिन अजीबो गरीब सांपो से जुड़ी विडियो सामने आते रहते हैं. बुधवार को भी एक ऐसा ही वीडियो सामने आया जिसमे एक सांप पाइप में फंसा दिखा. जिसे स्नेक रेस्क्यू टीम के सदस्य ने रेस्क्यू कर नई ज़िन्दगी दी.

दरअसल कोरबा जिले के निहारिका सुभाष चौक के समीप गार्डन के पास एक 5 फीट धामन सांप लोहे के पाइप में फंस गया. जिसे गार्डन में घूमते हुवे कुछ बच्चो ने देखा. सांप की दयनीय स्थिति को देखकर बच्चों ने उसको बचाने का प्रयास किया पर सांप तो सांप है, उसे क्या पता की बच्चे उसको बचाने की कोशिश कर रहे हैँ. उसे लगा की उसको मारने का प्रयास किया जा रहा है और वह गुस्से से बच्चो को ही काटने की कोशिश करने लगा. डरे सहमे बच्चों ने दोबारा सांप को बचाने की कोशिश करने के बजाए स्नेक रेस्क्यू टीम को सुचना देना जरुरी समझा. जिसके बाद बच्चो ने स्नेक रेस्क्यू टीम जितेन्द्र सारथी को फोन किया और सांप के लोहे के पाइप में फंसे होने की जानकारी दी. सुचना मिलने के कुछ देर बाद ही जितेंद्र सारथी मौके पर पहुंचे और सांप के हरकत को समझते हुए सावधानी पूर्वक सांप के सर को पकड़ लिया फिर धीरे-धीरे उसको पाइप से बाहर निकाला.

जब सांप को पाइप से छुटकारा मिला तब बच्चों के चेहरे पर मुस्कान लौट आया. बच्चों ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए जितेंद्र सारथी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

जितेन्द्र सारथी ने बताया आए दिन अलग अलग क्षेत्रों से सांपो की जानकारी मिलते रहती हैं जिसमे कुछ ऐसे रेस्क्यू काल आते हैं जहा साप किसी न किसी चीज में फस गया होता हैं