Big Breaking News
सियासत

बिजली का हर दूसरा उपभोक्ता बिजली बिल से हलकान/परेशान- लखन देवांगन

  • समय पर रीडिंग नहीं होने से प्रति यूनिट बढ़ जाता है रेट स्लैब
  • गरीब उपभोक्ता हो रहे कर्जदार

कोरबा (कोरबा वाणी)- छग सरकार की बिजली बिल हाफ योजना जनता के लिए महज झुनझुना है, कांग्रेस की सरकार बिजली बिल हाफ के नाम पर लोगों से ठगी कर रही है। बिजली बिल हाफ योजना से सरकार राहत देने के बजाए 100 यूनिट के बाद बिजली दर बढ़ाकर वसूल रही है। इतना ही नहीं हर महीने समय पर मीटर रीडिंग नहीं होने से बिजली बिल का स्लैब बढ़ जा रहा है जिसकी वजह से बिजली का बिल भी बढ़ जा रही है। जो जनता की परेशानी का सबब बन रही है। बिजली दफ्तरों में भी सुनवाई नहीं होती है।

उक्त बातें कोरबा विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी लखन देवांगन ने अपने जनसंपर्क के दौरान कहा। उन्होंने कहा कि बिजली बिल के नाम पर जनता को गुमराह किया जा रहा है। कांग्रेस सरकार ने यूनिट स्लैब के हिसाब से अलग-अलग दर निर्धारित की है। जिसे जनता समझ नहीं पाती।

अगर बिजली बिल हाफ योजना प्रदेश में लागू है तो जब 500 रुपए का बिल बन रहा है तो उपभोक्ता को ढाई सौ का बिल मिलना चाहिए, लेकिन उपभोक्ताओं को मनमाना बिल भेजकर ज्यादा बिजली बिल वसूली की जा रही है। बिजली का हर दूसरा उपभोक्ता बिजली बिल से हलकान है। कई गरीबों को कर्ज लेकर बिजली बिल पटाना पड़ रहा है।

आगे उन्होने कटाक्ष करते कहा की कांग्रेस की सरकार जब से प्रदेश में बनी है लोगों को बिजली कटौती का भी सामना करना पड़ रहा है। कोरबा में पावर प्लांट होने के बाद भी 1 दिन में 5 से 10 बार बिजली कटौती की जा रही है, घंटो घर में अंधेरा पसरा रहता है। मतलब बिल तो नही मगर घरों में उजाला देने वाली बिजली ही हाफ हो गई है। ऐसे कांग्रेस की सरकार को उखाड़ फेंकना है।

आगे उन्होने कहा की कोरबा के 15 साल के विधायक और 5 साल से राजस्व मंत्री भी बिजली समस्या को लेकर कभी गंभीर नहीं हुवे, उनका 1 महीने में सुधारने का दावा भी फेल हो गया है।

लखन देवांगन ने कोरबा की जनता को आश्वस्त किया है की भाजपा की सरकार बनने पर जनता को बिजली बिल की समस्या से निजात मिलेगा।