Big Breaking News
कोरबा न्यूज़ब्रेकिंग न्यूज़

एसईसीएल के गेवरा खदान में फिर आगजनी, इस बार वाटर टैंकर में लगी आग, आगजनी में टैंकर से कूदकर ऑपरेटर ने बचाई जान

कोरबा (कोरबा वाणी)- कोरबा में एसईसीएल के गेवरा खदान में एक बार फिर आगजनी की घटना हुई है। जानकारी के अनुसार ऑपरेटर अविनाश प्रताप सिंह गेवरा खदान के वेस्ट सेक्शन बाघा बार्डर के पास BEML कंपनी के 100 टन क्षमता वाले वाटर टैंकर को लेकर पहुंचा था। इस दौरान शॉर्ट सर्किट की वजह से वाहन के इंजन में आग लग गई जिससे धुआं निकलना शुरू हुआ और देखते ही देखते वाहन सहित पूरा टैंकर आग की चपेट में आ गया। जिससे धू-धू कर आग की लपटें उठने लगी। ऑपरेटर अविनाश ने किसी तरह टैंकर से कूद कर अपनी जान बचाई।

इस घटना के बाद खदान में हड़कंप मच गया और कर्मियों की भीड़ इकट्ठा हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही सुरक्षा विभाग के और प्रबंधन के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। आग लगने पर तुरंत फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी गई लेकिन उसके आने से पहले ही वाहन जल कर खाक हो गया। बताया जा रहा है कि वाहन के डीजल टैंक में लीकेज की वजह से यह हादसा हुआ है।

वैसे चलती टैंकर में आग लगने की यह कोई नया मामला नहीं है। रखरखाव के अभाव में करोड़ों रुपए के भारी भरकम मशीनें आग के जद में आ रही है जबकि बीते एक सप्ताह पहले 3 दिसंबर को यहां सुरक्षा पखवाड़ा का समापन हुआ था, जिसमें सुरक्षा बरतने से संबंधित दिशा-निर्देश दिए गए थे। इसके बाद भी हादसों का दौर लगातार जारी है ।