सियासत

बीजेपी प्रत्याशी पर पैसे बांटने भीड़ लगवाने का मामला महज चुनावी स्टंट, झूठी निकली शिकायत

कोरबा (कोरबा वाणी)- भाजपा प्रत्याशी लखन देवांगन पर घर में भीड़ इकट्ठी कर वोट के बदले नोट बांटने का मामला चुनावी स्टंट निकला। कांग्रेसियों के झूठी शिकायत पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची लेकिन मौके पर न तो लोग मिले न तो पैसे मिले।

कोरबा विधानसभा की चुनावी अंकगणित जो अब तक सामने आई है उसमे बीजेपी के प्रत्याशी पूर्व महापौर लखन देवांगन कांग्रेस प्रत्याशी राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को कड़ी टक्कर दे रहे हैं जिससे कांग्रेसियों के माथे पर चिंता की लकीर खींच गई है। बीजेपी के पक्ष में माहौल देखकर कांग्रेसी तिलमिला उठे हैं और कांग्रेस प्रत्याशी को जीताने और बीजेपी प्रत्याशी की छवि गिराकर हतोत्साहित करने का हर हथकंडा अपना रहे हैं। कांग्रेसी अब तक भाजपा प्रत्याशी लखन देवांगन की छवि गिराने की कई कोशिशें कर चुके हैं, लेकिन हर कोशिश नाकाम साबित हो चुकी है। इस बार पुलिस से झूठी शिकायत की गई कि कोहडिय़ा में लखन लाल देवांगन के घर पर खुलेआम पैसे बांटे जा रहे हैं, जब पुलिस मौके पर पहुंची तो शिकायत झूठी निकली।

दरअसल चुनाव के पहले पोलिंग एजेंट और कार्यकर्ताओं की बैठक ली जा रही थी। बैठक में शुक्रवार को वोटिंग की तैयारियों पर चर्चा चल रही थी, लेकिन मौके पर जब टीम पहुंची तो पुलिस को कुछ नहीं मिला। राजस्व मंत्री के करीबियों कांग्रेसियों द्वारा गलत और आधारहीन तथ्य पर अफवाहें फैलाई जा रही है, लेकिन वोटर समझदार है। वोटरों को मालूम है कि पूरे शहर में थैले में भरकर पैसे कौन बंटवा रहा है। निर्वाचन आयोग की टीम को यह सब नजर भी नहीं आ रहा है। सी विजिल मेें शिकायत करने के बाद तत्काल टीम पहुंच भी नहीं रही है।