कोरबा न्यूज़

कोरबा के शासकीय मिनीमाता कन्या महाविद्यालय में युवा अभिव्यक्ति एवम पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित, आनंद मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन

कोरबा (कोरबा वाणी)- कोरबा के शासकीय मिनीमाता कन्या महाविद्यालय में युवा अभिव्यक्ति एवम पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पधारे कोरबा वनमंडलाधिकारी अरविंद पी एम और कॉलेज के प्राचार्य राजेंद्र सिंह के हाथों युवा अभिव्यक्ति के तहत वार्षिक गतिविधियों के विभिन्न प्रतियोगिताओं में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेकर प्रथम, द्वितीय एवम तृतीय आने वाली छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। इस दौरान कॉलेज कैंपस में ही आनंद मेला भी लगाया गया था जिसमे स्वादिष्ट व्यंजनों के स्टॉल लगाए गए थे साथ ही वार्षिकोत्सव के तहत सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित हुआ जिसमे कॉलेज की छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

विभिन्न प्रतियोगिताओं का हुआ था आयोजन

दरअसल कोरबा स्थित शासकीय मिनीमाता कन्या महाविद्यालय, में युवा अभिव्यक्ति एवं वार्षिक सम्मेलन के अंतर्गत् छात्राओं के अंदर छिपी हुई प्रतिभाओं को उजागर कर उनके व्यक्तित्व को निखारने के उद्देश्य से विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था जिसके अंतर्गत् केश सज्जा, मेंहदी, मेकअप, सरस्वती वंदना, रंगोली, अल्पना, नेलआर्ट एवं दुल्हन प्रतियोगिता सहित कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था जिसमें छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। इन्ही प्रतिभागियों में से प्रथम, द्वितीय एवम तृतीय आने वाली छात्राओं के प्रोत्साहन के लिए युवा अभिव्यक्ति एवम पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया था।

दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम की शुरुवात

सर्वप्रथम मुख्य अतिथि डीएफओ अरविंद पी एम और कॉलेज के प्राचार्य राजेंद्र सिंह ने मां सरस्वती के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया। दीप प्रज्वलन के बाद मुख्य अतिथि अरविंद पी एम का पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत-अभिनंदन किया गया। स्वागत के बाद मंचीय कार्यक्रम के तहत कॉलेज के प्राचार्य और मुख्य अतिथि का उद्बोधन हुआ।उद्बोधन के बाद युवा अभिव्यक्ति प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।

स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ

युवा अभिव्यक्ति के तहत युवा छात्राओं के पाक दक्षता के लिए आनंद मेला भी लगाया गया था। जिसके तहत कॉलेज की छात्राओं ने स्वादिष्ट व्यंजनों का स्टॉल लगाया। इन स्टालों में भारत के विभिन्न प्रांतों के स्वादिष्ट व्यंजन के अलावा चाट, गुपचुप, समोसे, मोमोस, चाउमीन, मंचूरियन, बड़ा भजिया सहित विभिन्न व्यंजन शामिल थे। मुख्य अतिथि अरविंद पी एम और कॉलेज के प्राचार्य सहित अन्य अतिथियों ने स्वादिष्ट व्यंजनों के स्टाल का निरीक्षण करते हुए व्यंजनों का आनंद उठाया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम में मनमोहक प्रस्तुति

अंत में सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत कॉलेज की छात्राओं ने मनमोहक प्रस्तुति दी। अपनी प्रस्तुति के माध्यम से जहां छात्राओं ने भगवान राम की झांकियां प्रस्तुत कर राम मय हो चुके वातावरण को खुशनुमा बनाया वहीं छात्राओं ने कृष्ण की रास लीला की प्रस्तुति के माध्यम से सजे-धजे श्री कृष्ण को अलग-अलग रूप रखकर राधा और गोपियां के प्रति अपने प्रेम को व्यक्त करते दिखाया गया। इतना ही नहीं छात्राओं ने छत्तीसगढ़ी परिवेश में छत्तीसगढ़ गीत में प्रस्तुति दी तो वहीं साहस, जुनून, अनुशासन और देशभक्ति के परिचायक हमारे देश के जवानों की जीवंत प्रस्तुति से सभी दर्शकों के मन में देशभक्ति की भावना जागृत कर दी।