कोरबा न्यूज़

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत रोड सेफ्टी बाइक रैली का आयोजन, कैबिनेट मंत्री ने हरी झंडी दिखाकर किया रैली को रवाना

कोरबा (कोरबा वाणी) – सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के मकसद और आमजन को सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से कोरबा पुलिस द्वारा 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत रोड सेफ्टी बाइक रैली निकाली गई। सीएसईबी फुटबाल ग्राउंड से निकली इस बाइक रैली को छग शासन के वाणिज्य, उद्योग एवम श्रम मंत्री ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के दौरान जिला कलेक्टर अजीत वसंत, एसपी जितेंद्र शुक्ला सहित जिला पुलिस बल और आम नागरिक मौजूद रहे।

यह रैली सीएसईबी ग्राउंड से आरंभ होकर पुराना बस स्टैण्ड होते हुए घंटाघर चौक कोरबा में पहुंचकर समाप्त हुई। इस बीच शहरवासियों में सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता जगाई गई।

दरअसल जिले में सड़क हादसों का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है. जिसका मुख्य कारण रैश ड्राइविंग, हेलमेट न पहनना, शराब पीकर वाहन चलाना है. पुलिस के लाख समझाने के बाद भी लोग बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसे में लोगों को जागरूक करने के लिए सड़क सुरक्षा माह के तहत रोड सेफ्टी बाइक रैली का आयोजन किया गया. जिसका उद्देश्य सड़क सुरक्षा और यातायात नियमों की जानकारी प्रदान कर आमजन और भावी युवा पीढ़ी को अनुशासित कर देश के प्रति समर्पित और सड़क सुरक्षा सहित यातायात नियमों के प्रति जागरूक करना है. जिससे आने वाली पीढ़ी एक सुरक्षित समाज के निर्माण में अपना योगदान दे सके.