कोरबा न्यूज़जुर्म

कोरबा पुलिस ने 3 आरोपियों से 03 नग देसी कट्टा, 01 रिवाल्वर और 02 नग कारतुस किया बरामद

  • 25 आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर भेजा गया न्यायिक रिमाण्ड पर

कोरबा (कोरबा वाणी)- होली के ठीक पहले कोरबा पुलिस ने अलग अलग जगहों से 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो देशी कट्टे की बिक्री के फिराक में थे। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 3 नग देशी कट्टा, 1 नग रिवॉल्वर और 2 जिंदा कारतूस बरामद किया है। पकड़े गए आरोपियों को 25 आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

प्रेस वार्ता लेकर मामले का खुलासा करते कोरबा एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि क्षेत्र में अपराधो पर अंकुश लगाने हेतु कार्यवाही के निर्देश सभी थाना – चौकियों में दिया गया था। इसी दौरान मुखबीर से सूचना मिली की ओपन ऑडिटोरियम घंटाघर के पास सार्वजनिक स्थान में एक शख्स अवैध रूप से अपने पास रखे एक देसी क‌ट्टा की बिक्री के लिए ग्राहक की तलाश कर रहा है। सूचना पर कोरबा सायबर सेल, रामपुर सिविल लाईन और थाना कोतवाली की संसुक्त टीम ने जांजगीर चांपा जिला निवासी आरोपी रुपेश गिरी गोस्वामी को घेराबंदी कर पकड़ा। जांच में उसके कब्जे से एक देशी कट्टा बरामद हुआ। जिस पर आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 191/2024 धारा 25 आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

इसी क्रम में कोरबा के अंधरीदाई मंदिर के पास एक देसी कट्टा अपने पास रखकर दूसरे शख्स के द्वारा बिक्री हेतु ग्राहक लताश करने की सूचना पुलिस को मिली। जिस पर मौके पर पहुँचकर पुलिस ने नरेंद्र कुमार चौहान नामक व्यक्ति के पास से एक देशी कट्टा बरामद किया। जिस पर आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 192/2024 धारा 25 आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

पूछताछ में दोनो आरोपियों ने अपने एक अन्य साथी कोमल पटेल के बारे में बताया। आरोपियों के बताए जगह अनुसार कोमल पटेल को राताखार के पास पकड़ा गया जो एक देसी कट्टा, एक देशी रिवाल्वर और 2 जिंदा कारतूस अपने पास रखकर बिक्री करने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहा था। आरोपी कोमल पटेल के विरूद्ध भी अपराध क्रमांक 183/2024 धारा 25 आर्म्स एक्ट के तहत अपराध कायम गिरफ्तार किया गया और न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

प्रेस वार्ता के दौरान कोरबा एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने कहा की गुण्डागर्दी की घटनाओं को अत्यन्त गंभीरता से लेते हुए अपराधियों, गुण्डे, मवाली तथा हुडदंगीयों के विरूद्ध लगातार प्रभावी कार्यवाही की जा रही है।