कोरबा न्यूज़

भुविस्थापित अधिकार की रक्षा एकताबद्ध सँघर्ष के जरिए मिलेगा -प्रभा तवंर,ऊर्जाधानी भुविस्थापित किसान कल्याण समिति का रलिया में कार्यालय उद्घाटित।

रलिया/हरदीबाजार(कोरबा वाणी)-ऊर्जाधानी भूविस्थापित किसान कल्याण समिति का कटघोरा विकासखण्ड एवं एसईसीएल गेवरा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम रलिया में ग्राम कार्यलय का उद्घाटन प्रभा तंवर सभापति कटघोरा जनपद पंचायत के मुख्य आतिथ्य एवं संगठन के केंद्रीय अध्यक्ष सपूरन कुलदीप की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ ।

कार्यक्रम के आरम्भ में आये हुए अतिथियों का स्वागत पुष्पाहार से किया गया ततपश्चात उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए सभापति प्रभा तंवर ने कहा कि ऊर्जाधानी संगठन भूविस्थापितों और किसानों की अधिकार के लिए सँघर्ष का पर्याय बन चुका है कोई भी आंदोलन बिना एकता के लड़ी नही जा सकती है इसलिए सभी ग्रामीण और प्रभावित आपस मे मिलकर अपने अधिकारों की रक्षा के लिए आगे आएं ।

सन्गठन के अध्यक्ष सपूरन कुलदीप ने कहा ऊर्जाधानी संग़ठन का सँघर्ष और ऊर्जा का केंद्र इसी रलिया ग्राम की पावन भूमि से ही होकर आगे बढ़ा है हर आंदोलन की रणनीति रलिया ग्राम में मन्त्रणा और सम्मेलन के बाद शुरू हुआ है । सन्गठन द्वारा मार्च महीने में 50 ग्रामो में 50 कमेटी और 50 कार्यालय का लक्ष्य के साथ भुविस्थापितों किसानों बेरोजगार युवाओं और महिलाओ को संगठित कर आंदोलन का विस्तार करने जा रही है । इसी कड़ी में पिछले 10 दिनों में एसईसीएल गेवरा क्षेत्र से प्रभावित 10 ग्रामो की इकाई का गठन किया गया है और आज रलिया इकाई का कार्यलय अपना कार्य शुरू करने जा रही है । प्रभावितो की समस्याओं को लेकर भटकना नही पड़ेगा । प्रभावितो के रोजगार ,बसाहट , मुआवजा सहित राजस्व मामले , ग्रामो में पेयजल ,सड़क , मनरेगा , राशन , बिजली , वृद्धजनों के पेंशन , कृषि वनभूमि का पट्टा , जैसी जन समस्याओं के लिए भी संगठन द्वारा आवाज उठायी जा रही है जो सभी ग्रामो में अपने कार्यकर्ताओ और स्वयंसेवको के माध्यम से सहयोग दिया जाएगा ।

ऊर्जाधानी संगठन के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा हम अपनी एकजुट आंदोलन को जन जन तक कि आवाज बनाने की मुहिम में लगे हैं और विस्थापित प्रताड़ित ग्रामीणों को इंकलाब के लिए आव्हान करते हैं । इस अवसर पर संगठन के कोर कमेटी मेंबर डी के मिश्रा ,श्यामू जायसवाल मीडिया प्रभारी ललित महिलांगे सरंक्षक मंडल के सदस्य एवं समीपस्थ ग्रामो के सरपंच गण डाकटेश्वर सिंह ,दयाराम राठौर , सन्तोष दास , जगदीश पटेल , सुरेश राठौर ,होम सिंह समुंद बाई , श्यामलाल राठौर ने भी अपना सम्बोधन दिया और इकाई कार्यालय का फीता काटकर उदघाटन किया गया ।

कार्यक्रम में ऊदल यादव , दिलहरण दास , दशरथ बिंझवार दरश पटेल, गनपति , सुरेन्द्र खूंटे , बबिता आदिले सहित बड़ी संख्या में महिलाएं सहित ग्रामीणजन मौजूद थे ।

कार्यक्रम व मंच संचालन इकाई अध्यक्ष गोपाल बिंझवार और सचिव दीपक यादव ने आभार व्यक्त किया ।