कोरबा न्यूज़

गेवरा, कोरबा रेलवे स्टेशन में युकां पदाधिकारियों ने भीख में बंद ट्रेनों का मांगा संचालन, कहा- कोयला लदान में रिकॉर्ड यात्रियों की सुविधाओं को भुला रेल प्रबंधन

कोरबा(कोरबा वाणी)-कोरोनाकाल में सुरक्षा के लिहाज से बंद किए गए यात्री ट्रेनों को हालात सामान्य होने पर फिर से पहले की तरह शुरू कराने युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों ने अनूठा प्रदर्शन किया। गेवरा, कोरबा रेलवे स्टेशन में युकां के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने भीख में बंद किए ट्रेनों का संचालन मांगा है। रेलवे प्रबंधन पर यह आरोप भी लगाया कि कोयला लदान का रिकॉर्ड बनाने यात्रियों की सुविधाओं को रेल प्रबंधन भुला बैठा है।
इस अनोखे प्रदर्शन में शामिल हुए युकां के उपाध्यक्ष मधुसूदन दास ने कहा कि यात्री ट्रेनों के परिचालन में जमकर लापरवाही बरती जा रही है। कोरोना की सामान्य हालात होने पर भी ट्रेनों का संचालन पहले की तरह नहीं हो पाया है। जो ट्रेेने कोरबा व गेवरा स्टेशन से चल रही है वह भी 3 से 4 घंटे देरी से पहुंच रही है। एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष दीपक वर्मा ने कहा कि रेलवे अपनी मनमानी कर रहा है। रेलवे के एसईसीआर बिलासपुर जोन को सबसे अधिक राजस्व कोरबा रेलखंड की कोयला लदान की बदौलत ही मिलता है। मगर रेल यात्रियों को सुविधाओं को लेकर उपेक्षा की जा रही है जो बर्दाश्त से बाहर है। 2 घंटे चले इस प्रदर्शन के जरिए बंद यात्री ट्रेनों का परिचालन, टिकट घर प्रारंभ करने, ट्रेनों की लेटलतीफी बंद करने की मांग हुई है। मांगे पूरी नहीं होने पर कोल परिवहन में लगे मालगाडिय़ों को रोकने की भी चेतावनी दी गई है।