कोरबा न्यूज़

पुलिस अधीक्षक कोरबा संतोष सिंह द्वारा जिले में पदभार ग्रहण करने के साथ ही अपराधियों के खिलाफ सख्ती करने के निर्देश दिए हैं। स्थाई वारंट , गिरफ्तारी वारंट की तामिली व लंबित मामलों में फरार आरोपियों के गिरफ्तारी आदेश दिया।,तीन दिन के विशेष अभियान के तहत 144 वारंटी एवम आरोपी गिरफ्तार, 41 स्थाई वारंटी एवं 80 गिरफ्तारी वारंटी हुए गिरफ्तार,अभियान के दौरान 23 फरार आरोपियों की भी हुई गिरफ्तारी,24 साल से फ़रार आरोपी को किया गया गिरफ़्तार,अन्य राज्यों से लाये गए फरार आरोपी

कोरबा(कोरबा वाणी)-पुलिस अधीक्षक कोरबा संतोष सिंह द्वारा जिले में पदभार ग्रहण करने के साथ ही जिले के समस्त थाना / चौकी प्रभारियों को अभियान चलाकर अपराधियों विशेषकर लंबित स्थाई वारंट , गिरफ्तारी वारंट की तामिली एवं लंबित मामलों में फरार आरोपियों के गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए थे।

पुलिस अधीक्षक के निर्देश के पालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा के नेतृत्व में जिले के समस्त थाना/ चौकी प्रभारियों को निर्देश परअभियान के दौरान संपूर्ण कोरबा जिले में 41 स्थाई वारंट एवं 80 गिरफ्तारी वारंट तामील हुए, साथ ही थाना/ चौकियों में लंबित पुराने मामलों में फरार 23 आरोपियों की गिरफ्तारी भी हुई है ।


उल्लेखनीय है कि फरार स्थाई वारंटियों में से कई वारंटी लंबे समय से फरार थे एवं नाम बदलकर निवास कर रहे थे जिन्हें कोरबा जिले के अतिरिक्त रायपुर ,धमतरी,रामानुजगंज , दिल्ली, एवम राजस्थान से गिरफ्तार करने में सफलता मिली है ।

24 एवम 22 वर्षों से फरार आरोपी हुए गिरफ्तार :–
माननीय सत्र न्यायालय कटघोरा के प्रकरण क्र 44/99 धारा – 457 380 भा द वि का आरोपी तोप सिंह पिता पंचराम गोंड ग्राम चोढा चौकी हरदी बाजार थाना कुसमुंडा के विरुद्ध वर्ष 1999 में चोरी का मामला पंजीबद्ध हुआ था जो न्यायालय से जमानत मिलने के पश्चात फरार हो गया था और नाम बदलकर निवास कर रहा था जिसे पता तलाश कर गिरफ्तार किया गया ।
इसी प्रकार माननीय सत्र न्यायालय कटघोरा के प्रकरण क्रमांक 514/ 2001 धारा 457 380 के मामले में आरोपी राजेंद्र सिंह पिता सोहन सिंह सरदार निवासी आदर्श नगर कुसमुंडा वर्ष 2001 से फरार था, नाम बदलकर राजस्थान में निवास कर रहा था जिसे राजस्थान से गिरफ्तार गया है , मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कोरबा न्यायालय के प्रकरण क्रमांक – 2338/ 2016 धारा – 294 , 506 , 323 भादवी में फरार आरोपी दीनानाथ यादव पिता ददन यादव विगत 6 वर्ष से फरार था जिसे गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया है ।

शासकीय कार्य में बाधा , मारपीट एवं बलवा सहित अन्य मामलों में फरार आरोपी हुए गिरफ्तार :–

इस अभियान के दौरान विभिन्न थाना/ चौकियों में लंबित मामलों के 23 आरोपी जिनमें मारपीट, बलवा ,शासकीय कार्य में बाधा जैसे गंभीर अपराधों के अपराधी फरार थे जिन्हें गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। पुलिस अधीक्षक ने आने वाले समय में और सख्ती का आदेश दिया है।