Big Breaking News
Uncategorized

महापौर एवं आयुक्त ने झोपड़ीपारा मैगजीनभांठा व पम्प हाउस बस्तियों का किया दौरा, पानी, बिजली व आवास संबंधी समस्याओं के समुचित निराकरण के दिए निर्देश, अटल आवासगृहों के मरम्मत का होगा कार्य, प्राक्कलन तैयार करने दिए गए निर्देश

कोरबा(कोरबा वाणी)- महापौर राजकिशोर प्रसाद ने आज आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय व निगम के अधिकारियों की टीम के साथ वार्ड क्र. 14 अंतर्गत झोपड़ीपारा, मैगजीनभांठा, पम्प हाउस, अटल आवास आदि बस्तियों का दौरा किया। इस दौरान बस्तियों की पानी, बिजली, साफ-सफाई व आवास संबंधी समस्याओं के निराकरण के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

महापौर एवं आयुक्त ने शुक्रवार को कोरबा तहसीलदार व निगम के अधिकारियों की टीम के साथ निगम के वार्ड क्र. 14 अंतर्गत आने वाली विभिन्न बस्तियों का दौरा किया, बस्तियों में उपस्थित नागरिकों से उनकी समस्याओं की जानकारी ली, उनसे आवश्यक चर्चा की तथा पानी, बिजली, आवास व मकानों के पट्टे आदि से संबंधित समस्याओं के निराकरण के संबंध में समुचित रूप से कार्यवाही किए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। अटल आवास के निरीक्षण के दौरान वहॉं के नागरिकों ने अटल आवासगृहों की जर्जर स्थिति होने की जानकारी देते हुए इन आवासगृहों का मरम्मत कार्य कराए जाने का आग्रह किया जिस पर महापौर एवं निगम आयुक्त ने अटल आवासगृहों के आवश्यक मरम्मत कार्य हेतु त्वरित रूप से प्राक्कलन तैयार करने तथा आगामी कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

इसी प्रकार मैगजीनभांठा बस्ती में पानी, बिजली से संबंधित विभिन्न समस्याएं बताए जाने पर उनके निराकरण के संबंध मे त्वरित कार्यवाही हेतु अधिकारियों को निर्देश किया।

आवास संबंधी समस्याओं पर कार्यवाही हेतु निर्देश- निगम के वार्ड क्र. 14 झोपड़ीपारा व आसपास की बस्तियों में उनके मकानों व काबिज जमीन का स्थाई पट्टा दिए जाने तथा प्रधानमंत्री आवास योजना के बी.एल.सी. घटक अंतर्गत आवास निर्माण हेतु आग्रह वहॉं के निवासियों द्वारा किया गया। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि यहाँ के 1221 परिवारों के लिए ए.एच.पी. घटक अंतर्गत आवास उपलब्ध कराए जाने हेतु प्रकरण पूर्व की कार्ययोजना में शामिल किए गए है। बस्ती के नागरिकों ने बी.एल.सी.घटक अंतर्गत उसी जमीन पर मकान निर्माण किए जाने की बात कही, जिस पर आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे पूर्व मे बनाई गई सूची को लेकर यहॉं का सर्वे कर लें तथा जिन व्यक्तियों के पास जमीन का पट्टा है, उन्हें बी.एल.सी. घटक के अंतर्गत आवास निर्माण हेतु प्रस्ताव में शामिल करते हुए आवश्यक स्वीकृति हेतु शासन के समक्ष प्रतुत करें।

इस मौके पर बस्तीवासियों ने मांग करते हुए कहा कि पूर्व में उन्हें राजीव अधिकार पत्र दिया गया था, इसके आधार पर उन्हें चिन्हांकित करते हुए स्थाई पट्टा दिलाया जाए।

भ्रमण के दौरान एल्डरमेन रामगोपाल यादव, तहसीलदार सोनित मेरिया, जोन कमिश्नर आर.के.माहेश्वरी, अखिलेश शुक्ला, एन.के.नाथ, कार्यपालन अभियंता भूषण उरांव, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.संजय तिवारी, सहायक अभियंता रमेश सूर्यवंशी, सुनील टांडे, हरिशंकर साहू, सोमनाथ डेहरे, डी.पी.साहू, जितेश राठौर, अमन शर्मा, शशिकांत साहू आदि के साथ अन्य लोग उपस्थित थे।