कोरबा न्यूज़

घुड़देवा में बसे गरीब जनता के बेदखली आदेश पर रोक लगाने की मांग की माकपा ने,कटघोरा एसडीएम को ज्ञापन सौंप कर बसावट और मुआवजा की मांग की प्रभावितों ने

कोरबा(कोरबा वाणी)-कटघोरा ब्लॉक अंतर्गत नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्र अंतर्गत वार्ड 64 घुड़देवा के रेल्वे दफाई में 50 वर्षों से अधिक समय से गरीब आम जनता निवास करते आ रहे है। एसईसीएल प्रबंधन सुराकछार ने बरसात के समय अचानक बिना समय दिये घुड़देवा के रेल्वे दफाई में निवासरत जनता को बेदखल करने का आदेश जारी किया है जिससे वहां निवासरत गरीब जनता मानसिक रूप से प्रताड़ित और भयभीत है।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव प्रशांत झा के नेतृत्व में घुड़देवा में एसईसीएल के बेदखली आदेश से प्रभावितों ने कटघोरा एसडीएम कौशल प्रसाद तेंदुलकर को ज्ञापन सौंपते हुए बेदखली आदेश को रोकने की मांग की है।


माकपा जिला सचिव प्रशांत झा ने कहा कि बरसात के समय सभी प्रकार के बेदखली आदेशों पर रोक रहती है और बरसात के समय बेदखल करने का आदेश से एसईसीएल का अमानवीय चेहरा सामने आया है। गरीब जनता रोजी मजदूरी कर किसी तरह से कच्चा मकान बनाकर अपना जीवन यापन कर रहे हैं। किसी के पास रहने के लिए अन्य कोई जगह नहीं है। इसी तरह का आदेश पंखा दफाई,सेंदरी दफाई में भी दिया गया है।
माकपा ने घुड़देवा में बसे गरीब जनता के साथ आस पास के सभी बस्तियों में दिये गए बेदखली आदेश पर तत्काल रोक लगाने की मांग करते हुए किसी को भी हटाने से पूर्व उनके बसावट की सुविधा एवं बने हुए मकानों का उचित मुआवजा दिलाने की मांग की है। इस संबंध मे राजस्व मंत्री,कलेक्टर एवं उपक्षेत्रिय प्रबंधक सूराकछार से भी पत्र लिखकर आवश्यक पहल करने की मांग की है।
माकपा ने कहा कि जबरन बेदखल करने की कोशिश की गई तो माकपा सड़को पर उतर कर विरोध भी करेगी।
ज्ञापन सौंपने में प्रमुख रूप से प्रभावित ललिता देवी,सिंटू मिश्रा, गीता साहू, पुष्पा साहू, धनई पटेल,बबलू यादव, सुनीता राय, सरस्वती, कृष्णा,हुसैन, रीता,मोहन,मैनका, रमेश,सुनील,राजकुमार,रुकसाना,जितेंद्र, निशा उपस्थित थे।

प्रशांत झा
जिला सचिव
माकपा