कोरबा न्यूज़

आजादी के 75 वी वर्षगांठ पर देश मनाएगा आजादी का अमृत महोत्सव, घर-घर फहरेगा झंडा, पहली बार डाकघरों में भी मिलेगा झंडा

कोरबा(कोरबा वाणी)-आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर डाकघरों से भी तिरंगा लिया जा सकेगा। डाक विभाग की ओर से 25 रुपये में तिरंगा बेचा जाएगा। इसकी शुरूआत कोरबा के प्रधान डाकघर में भी कर दी गई है.

आजादी के 75 साल के मौके पर देश मे आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इसके तहत हर घर तिरंगा अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान के तहत 13 से 15 अगस्त तक हर घर में तिरंगा फहराए जाने की घोषणा की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद देश भर में इसको लेकर उत्सुकता बढ़ी है। हर घर तिरंगा फहराने के लिए स्व सहायता समूहों की ओर से झंडे तैयार कराए जा रहे हैं।

कोरबा में भी ज्यादा से ज्यादा घरों में झंडा फहराने की तैयारी की जा रही है। इस बीच डाक विभाग ने भी तिरंगा उपलब्ध कराया है। कोरबा के प्रधान डाकघर में झंडे की बिक्री शुरू कर दी गई है। इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों के सभी 20 डाकघर और 95 शाखा डाकघरों में भी तिरंगा उपलब्ध रहेगा. इससे शहर सहित गांव के लोगों को भी नजदीक में तिरंगा झंडा मिल जाएगा. लोग घर में स्वतंत्रा दिवस पर झंडा फहराने के लिए अपने नजदीकी डाकघर से संपर्क कर सकते हैं और निर्धारित दर पर झंडा प्राप्त कर सकते हैं.

प्रधान डाकघर के पोस्ट मास्टर विजय दूबे के अनुसार मुख्य डाकघर में डाक विभाग की ओर से झंडे की बिक्री शुरू की गई है। झंडा 20 x 30 इंच आकार का है जो 3 रंग के कपड़ों से बनाए गए हैं और जिसके बीच कोई भी सिलाई नहीं है. झंडे की कीमत 25 रुपये निर्धारित की गई है। कोई भी व्यक्ति डाकघर पहुंचकर झंडा ले सकता है। पोस्ट मास्टर विजय दुबे ने आगे बताया कि झंडे के बिक्री के प्रचार के लिए बीट स्तर पर डाकिये लोग भी कार्य कर रहे हैँ.