कोरबा न्यूज़

कटघोरा विधायक के साथ ऊर्जाधानी भुविस्थापित किसान कल्याण समिति की भेंटवार्ता

  • रोजगार , पुनर्वास और मुआवजा सहित अन्य समस्याओं के निराकरण के लिए सौपा गया ज्ञापन

कोरबा (कोरबा वाणी)- ऊर्जाधानी भुविस्थापित किसान कल्याण समिति ने कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के साथ भेंटवार्ता एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया । कार्यक्रम के आरम्भ में पुष्पमाला और छत्तीसगढ़ की सांस्कृतिक सुआ नृत्य के साथ अतिथियों का स्वागत किया गया। संगठन की ओर से अध्यक्ष सपूरन कुलदीप ने जिले के कोयला खदान, वाशरी , एनटीपीसी , सीएसईबी सहित आद्योगिक संस्थानों से प्रभावित ग्रामो के रोजगार , बसाहट , मुआवजा , पुनर्वास ग्राम , पानी, बिजली ,सड़क , प्रदूषण की समस्या , आदि समस्याओं से अवगत कराते हुए केंद्र व राज्य शासन ,प्रशासन तक लोंगों की बातों को पहुंचाकर निराकरण कराने का आग्रह किया गया तथा संगठन की ओर से 15 सूत्रीय मांगपत्र सौपा गया । रातिजा ग्राम के जमुना बाई ने अपने गांव की मिसल , नक्शा व राजस्व दस्तावेजो को बहाल करने की मांग रखी , पाली के भूविस्थापित नेता दिलहरण सारथी ने एसईसीएल प्रबन्धन और शासन की नीतियों के कारन उत्पन्न समस्यायों पर प्रकाश डाला और समाधान कराने की मांग की इसी तरह से बसन्त पुर में जमीन घोटाले की जांच कराने के लिए निवेदन किया । विभिन्न ग्रामो के लोंगो ने अपना आवदेन देते हुए नवनिर्वाचित वीधायक को जनता के साथ खड़े होने का आग्रह किया ।

इस अवसर विधायक प्रेमचन्द पटेल ने कहा कि वो विस्थापन की समस्या से अवगत है और ऊर्जाधानी भूविस्थापित किसान कल्याण समिति के होने वाले हर आंदोलन में शामिल होते रहे हैं । और विधान सभा के साथ साथ केंद्र तक यहां के समस्याओं के समाधान के लिए प्रयास करेंगे । बहुत जल्द जिला प्रशासन और एसईसीएल प्रबधन के साथ वार्ता की जाएगी जिसमें संगठन की बातों को मजबूती के साथ रखी जायेगी ।

इस कार्यक्रम के दौरान विजय पाल सिंह तंवर (ठाकुर ) रुद्र दास मंहत , दीपक यादव अनसुईया राठौर , ललित महिलांगे , कुलदीप सिंह राठौर जगदीश पटेल , सन्तोष चौहान , सतीश चंद्रा रोहित कुमार राठौर संतोष दास महंत आनंद राठौर निरतुला यादव ,संपत बाई,गंगा,बृज यादव,गायत्री,रमिला,अहिल्या यादव,हिरोंदिया, पिंकी पटेल रामा, सविता, गीता, सरिता जमादार,मनहरण दास, राकेश पटेल,मुरली मनोहर,जयकिशन, विनोद चौहान,कुश बंजारा, सुनील यादव सहित सैकड़ो ग्रामीण कार्यक्रम में उपस्थित थे ।