कोरबा न्यूज़

सुने मकान में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले 3 चोर चढ़े दर्री पुलिस के हत्थे

  • पुलिस ने चोरी से बरामद किया 6 लाख रू. कीमती सोने-चांदी के आभूषण

कोरबा (कोरबा वाणी)- कोरबा के दर्री थाना क्षेत्रांतर्गत एचटीपीएस कालोनी के सुने मकान में ताला तोड़कर चोरी करने वाले 3 चोरों को पकड़ने में दर्री पुलिस को सफलता मिली है। पुलिस ने चारों के पास से चोरी किए गए सोने और चांदी के गहनों को भी बरामद कर लिया है जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 6 लाख है।

मामले का खुलासा करते कोरबा एएसपी अभिषेक वर्मा ने बताया की एचटीपीएस कालोनी निवासी प्रदीप लाठिया परिवार सहित 11 फरवरी को रायपुर गये थे। इस दौरान उनका घर सुना था। चोरों ने इसी का फायदा उठाकर घर का मुख्य दरवाजा के ताले को तोड़ा और घर में दाखिल हो गए। घर के अंदर एक और दरवाजा था उसको चोरी ने उखाड़ दिया। उसके बाद घर के अलमारी में रखे सोने-चांदी के आभूषण जिसमे 05 जोड़ी चांदी के पायल, 10 चांदी का सिक्का, 02 नग सोने की अंगूठी, 06 नग सोने की फुल्ली, 06 जोड़ी सोने का टॉप्स, 06 नग सोने का गेंहू दाना, 01 नग सोने का सिक्का अन्य आभूषण, घरेलू समान और घर में रखे नकदी को चुराकर फरार हो गए।

जब पड़ोसियों ने घर की दुर्दशा बाहर से देखी तो मकान मालिक प्रदीप लाठिया को सूचना दी गई। सूचना के बाद मकान मालिक कोरबा वापस आए और 17 फरवरी को दर्री थाने में मामला दर्ज कराई।

मकान मालिक की रिपोर्ट पर अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया और टीम गठित कर आरोपियों की पतासाजी में पुलिस जुट गई।

जांच के दौरान पुलिस को मुखबीर से सूचना मिला कि अयोध्यापुरी उराव मोहल्ला निवासी सुनील तिर्की, जैलगांव बुढादेव चौक निवासी आशीष दास और अयोध्यापुरी गोंड मोहल्ला निवासी विनय मुण्डा के पास अलग-अलग प्रकार के कई सोने-चांदी के आभूषण है जिन्हे बिक्री हेतु तीनों ग्राहक तलाश कर रहे है।

मुखबीर की सूचना पर तत्काल संज्ञान लेते हुवे दर्री पुलिस मौके पर जाकर तीनों व्यक्तियों को हिरासत में लेकर गंभीरता और कड़ाई से पुछताछ की।

कड़ाई से पूछताछ पर तीनों आरोपी टूट गए और प्रदीप लाठिया के सुने मकान में घुसकर रात में सोने-चांदी के आभूषण एवं अन्य सामान चोरी करना स्वीकार कर लिए।

कबूलनामा के बाद आरोपियों के कब्जे से लगभग 06 लाख रूपये कीमती के सवा किलो चांदी के आभूषण, 02 तोला सोने के आभूषण, 01 वेल्डिंग मशीन, 01 DSLR कैमरा, 01 वेट मशीन, 01 म्यूजिक सिस्टम, 01 हेयर ड्रायर, 01 आयरन प्रेस, 01 बीपी / बुखार चेक मशीन, 01 प्लायर, 02 हाथ घड़ी, 03 जोड़ी जूते-चप्पल एवं साबून सोडा को जप्त किया गया और आरोपियों को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया।