Big Breaking News
कोरबा न्यूज़

मतदान जागरूकता: NKH व एडीसी लैब में मिलेगा डिस्काउंट, लेकिन पहले करना होगा ये काम

मतदान जागरूकता: NKH व एडीसी लैब में मिलेगा डिस्काउंट, लेकिन पहले करना होगा ये काम

कोरबा। लोकसभा निर्वाचन-2024 में शत-प्रतिशत मतदान करने भारत निर्वाचन आयोग एवं राज्य निर्वाचन आयोग की मंशा अनुरूप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर अजीत वसंत के मार्गदर्शन में व्यापक जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने तथा स्वयं अनिवार्य रूप से मतदान कर दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करने की कड़ी में न्यू कोरबा हॉस्पिटल व एडीसी लैब भी सहभागी बने है। प्रबंधन ने लोगों को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने अनोखी पहल की है। एनकेएच ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल व एडवांस डायग्नोस्टिक सेंटर ने मतदान करने वाले लोगों को उपचार में विशेष छूट देने का निर्णय लिया है।

न्यू कोरबा हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. एस चंदानी व ए.डी.सी. लैब की डायरेक्टर डॉ. वंदना चंदानी ने बताया कि न्यू कोरबा हॉस्पिटल व ए.डी.सी. लैब में 07 मई 2024 (मंगलवार) को मतदान के पश्चात तथा 8 व 9 मई तक भी जो व्यक्ति एनकेएच अस्पताल की ओ.पी.डी. चिकित्सकीय परामर्श के लिए व ए.डी.सी. लैब में किसी भी प्रकार के (ब्लड या यूरिन) टेस्ट करने आते हैं तो अपनी उंगली पर मतदान की स्याही दिखाकर 20 प्रतिशत की छूट का लाभ ले सकेगा। साथ ही अस्पताल में की जाने वाली ओ.पी.डी. जांचों में अस्पताल दर पर 20 प्रतिशत की छूट दी जायेगी। लैब के जांच में भी 20 प्रतिशत छूट मिलेगी।

डॉ. चंदानी ने बताया कि अस्पताल व लैब में कार्यरत सभी कर्मचारियों को मतदान के लिए समय दिया जाएगा ताकि वे लोकतंत्र के इस महापर्व में अपना अनिवार्य योगदान दे सकें। सभी कर्मचारी शत-प्रतिशत मतदान अपने परिवार के साथ कर सकें,इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा।

इन्होंने कहा है कि मतदान हम सबका अधिकार है और कर्तव्य भी। अत: प्रत्येक मतदाता को अपने मताधिकार का उपयोग निर्भीक होकर स्वतंत्र रूप से करते हुए राष्ट्र के विकास में अपनी भूमिका निभाना चाहिए।