Big Breaking News
कोरबा न्यूज़जुर्म

मददगार दोस्त निकला चोर, तबीयत खराब होने पर दोस्त को कराया अस्पताल में भर्ती और उड़ा लिए क्वार्टर में रखे नगदी रकम, पुलिस ने गिरफ्तार कर बरामद किए साढ़े सात लाख

कोरबा (कोरबा वाणी)- 28 और 29 मई की दरमियानी रात सिविल लाइन थानांतर्गत कोसाबाड़ी स्थित फॉरेस्ट कॉलोनी के एक क्वार्टर का दरवाजा तोड़कर घर में रखे साढ़े सात लाख रुपए की चोरी करने वाले चोर को पकड़ने में सिविल लाइन पुलिस को महत्वपूर्ण सफलता मिली है। चोर कोई और नहीं घर मालिक का दोस्त ही निकला जिसने 26 मई को घर मालिक की तबियत खराब होने पर उसको अस्पताल ले जाने में मदद की बाद में 28- 29 की दरमियानी रात बंद क्वार्टर का दरवाजा तोड़कर पूजा कमरे में कार खरीदने के लिए रखे दस लाख रुपए पर हाथ साफ कर दिया। पूछताछ और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस को दगाबाज दोस्त पर शक हुआ और थाना बुलाकर पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

दरअसल सिविल लाइन थाना अंतर्गत कोसाबाड़ी स्थित फॉरेस्ट कॉलोनी निवासी कमलेश कुमार की 26 मई को अचानक तबियत खराब हो गई उस समय परिजनो के साथ पोडीबहार निवासी देवाशीष राय ने उसे अस्पताल में भर्ती कराने में मदद की। बीमार कमलेश की देखरेख के लिए उनकी बीवी अस्पताल आना जाना करती थी। 28 और 29 मई की दरमियानी रात बीमार कमलेश कुमार की देखरेख में उनकी पत्नी भी अस्पताल में थी तभी रात को उनके क्वार्टर का दरवाजा तोड़कर चोर ने पूजा कमरे में कार खरीदने के लिए रखे 10 लाख रुपए को चुरा लिया। सुबह जब चोरी की घटना का पता चला तो कमलेश कुमार ने सिविल लाइन में अज्ञात चोर के खिलाफ चोरी का रिपोर्ट दर्ज कराया।

सिविल लाइन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज किया और सायबर सेल की टीम के साथ मिलकर विवेचना शुरू की। घटनास्थल के आसपास का सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया। इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि देवाशीष राय का कमलेश कुमार के घर आना जाना था और जब कमलेश कुमार की तबियत खराब हुई थी तब देवाशीष राय उसे घर से अस्पताल लेकर गया था। पुलिस को यह भी पता चला की देवाशीष को कुछ दिनों पहले पैसे की सख्त जरूरत थी। इस आधार पर देवाशीष राय को थाने बुलाकर पूछताछ की गई, कड़ाई से पूछने पर उसने अपना जुर्म स्वीकार किया एवं चोरी किए रकम का साढ़े सात लाख रुपए बरामद कराया।

गुनाह कबूलने के बाद पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल कराया गया।