Big Breaking News
कोरबा न्यूज़

जहरीले सांप ने ग्रामीण के घर में घुसकर एक अन्य सांप को बनाया अपना निवाला, नजारा देख ग्रामीण व उसके परिजन आए सकते में, रेस्क्युर ने स्नेक का किया रेस्क्यू

कोरबा (कोरबा वाणी)- बारिश आते ही कोरबा जिले में सांपों का बिल से निकलकर रिहायशी इलाके और घरों में घुसने का सिलसिला शुरू हो गया है। शुक्रवार की रात भी एक जहरीला अहिराज सांप जिले के बांकीमोगरा क्षेत्र के कटाईनार में एक ग्रामीण के घर के आंगन में घुस गया। जब ग्रामीण के घरवालों ने अचानक घर के आंगन में जहरीला अहिराज देखा तो डर के मारे उनकी घिग्घी बंध गई, इतना ही नहीं घरवालों की सांसे और अटकने लगी जब उन्होंने जहरीले अहिराज को एक अन्य सांप को अपने पाश में लपेटकर निवाला बनाते देखा। नजारा देख घरवालों के हाथ-पैर फूल गए थे। सांप को भगाने घर वालो ने मदद के लिए पड़ोसियों को उठाया, पड़ोसी आए भी पर किसी की भी हिम्मत सांप को भगाने और उसके पास जानें की नहीं हुई।

आखिकार इसकी सूचना स्नेक रेस्क्युअर टीम प्रमुख जितेंद्र सारथी को दिया गया। सूचना मिलने पर जितेंद्र सारथी ने सांप से दूरी बनाकर नजर बनाए रखने की हिदायत देते जल्द आने की बात करते घरवालों को ढांढस बंधाया।

आखिकार जितेंद्र सारथी बाकीमोगरा क्षेत्र के कटाईनार पहुंचे तब तक अहिराज दुसरे सांप को निगल चुका था। फिर जितेंद्र सारथी ने अहिराज का सुरक्षित रेस्क्यू कर हवादार डिब्बे में बंद किया। अहिराज के रेस्क्यू के बाद घर वालों की अटकी सांस में जान आई और उन्होंने देर रात को मिले सूचना पर ही सांप का रेस्क्यू करने उनके घर पहुंचने पर रेस्क्यु टीम प्रमुख जितेंद्र सारथी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

स्नेक रेस्क्यूअर जितेंद्र सारथी की माने तो अहिराज सांप (Banded Krait) बहुत ज़हरीला होता हैं पर बहुत शांत स्वभाव का होने के कारण इससे खतरा कम होता है।