कोरबा न्यूज़

सड़को की जर्जर हालत और प्रदूषण की समस्या की निदान के लिए दीपका -गेवरा सीजीएम को ज्ञापन, ऊर्जाधानी संगठन ने कहा एक सप्ताह में व्यवस्था की जाए अन्यथा भारी वाहनों को चलने नही दिया जाएगा

गेवरा/दीपका/हरदीबाजार(कोरबा वाणी)-ऊर्जाधानी भुविस्थापित किसान कल्याण समिति ने आज एसईसीएल के दीपका और गेवरा मुख्य महाप्रबन्धको को दीपका – सराईसिंगार (हरदीबाजार ) एवं हरदीबाजार गेवरा मार्ग की जर्जर हालात और सड़को से उड़ने वाली धूल के कारण प्रदूषण फैलने की शिकायत करते हुए एक सप्ताह में उचित कार्यवाही करने की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा ।

 

 

इस सबन्ध में जानकारी देते हुए ऊर्जाधानी भुविस्थापित किसान कल्याण समिति के केंद्रीय अध्यक्ष सपूरन कुलदीप ने कहा है कि एसईसीएल दीपका एवं गेवरा से प्रभावित दर्जनों ग्रामो को दीपका , कटघोरा , कोरबा , पाली एवं बलौदा से जोड़ने वाली लाइफ लाइन मार्ग है जिसमें दोपहिया, चार पहिया एवं अन्य साधनों से एसईसीएल एवं अन्य संस्थाओं में अपनी ड्यूटी करने के लिए आना जाना करते है तथा हजारो ग्रामीण अपनी दैनिक दिनचर्या इसी मार्ग से पूरा करते हैं जबकि इन्ही मार्ग से होकर कोयला परिवहन के कार्य मे लगे भारी वाहनों की आवाजाही होती है। उक्त दोनों मार्ग में हमेशा ट्रैफिक की समस्या बनी रहती है और जाम भी लगता है । सड़क की जर्जर हालत के साथ साथ पानी की पर्याप्त छिड़काव नही होने से भारी धूल उड़ती रहती है जिससे गंभीर प्रदूषण फैल रहा है । रास्ता भी साफ दिखाई नही देता है । जिसके कारण आमजनों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है और गंभीर बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं इन मार्गो की ऐसी हालत के कारण ही आये दिन होने वाली दुर्घटना से लोंगो को जानमाल की हानि उठानी पड़ रही है कितनो परिवार ने अपना सदस्य खोया है ।

आज सन्गठन के प्रतिनिधि मंडल सपूरन कुलदीप , श्यामू जायसवाल , ललित महिलांगे , सन्तोष चौहान के नेतृत्व में सौपे गए ज्ञापन कहा गया है कि इन सड़कों को एक सप्ताह में नियमित सुधार एवं मरम्मत किया जाए , सड़को में पर्याप्त पानी छिड़काव की उचित व्यवस्था किया जाए अन्यथा आमजनों को साथ लेकर कोयला परिवहन गाड़ियों को रोकने के लिए आंदोलन ,सड़क जाम किया जाएगा जिसकी सम्पूर्ण जवाबदेही एसईसीएल और प्रशसन की होगी ।