कोरबा न्यूज़

बसपा का विधानसभा स्तरीय कार्यकर्त्ता सम्मलेन, उत्तरप्रदेश से राज्यसभा सांसद रामजी गौतम बतौर मुख्य अतिथि शामिल

कोरबा।(कोरबावाणी) – बहुजन समाज पार्टी का विधानसभा स्तरीय पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता सम्मेलन कटघोरा के मंगल भवन में आयोजित हुआ. जिसमे बतौर मुख्य अतिथि बहुजन समाज पार्टी उत्तर प्रदेश के राज्यसभा सांसद एवं पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामजी गौतम शामिल हुए. आयोजित कार्यक्रम में पार्टी को मजबूत बनाने एवं 2023 के विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा की गई.

कार्यक्रम के उपरांत राज्यसभा सांसद रामजी गौतम ने मीडिया से चर्चा करते कहा की अभी हमारे कार्यकर्ता गाँव-गाँव जाकर पार्टी संगठन को मजबूत करने का काम कर रहे हैँ ताकि 2023 के विधानसभा चुनाव की जो फाइट होने वाली है उस युद्ध को जीतकर हम संविधान को बचा सके. राज्यसभा सांसद रामजी गौतम ने कहा कि हमारे संविधान पर धीमे -धीमे हमला हो रहा है, रोजगार और शिक्षा को धीमे धीमे खत्म किया जा रहा है. बालकों का निजीकरण कर 51% शेयर निजी कंपनी को दिए जाने के मामले में राज्यसभा सांसद ने कहा कि केवल एससी, एसटी और OBC के जो लोग रिजर्वेशन के तहत और संविधान के तहत जो नौकरी पाते थे उन नौकरियों को खत्म करने के लिए 51% शेयर निजी हाथों मे दिया गया.

आगे उन्होंने कहा कि कोरबा मे एसईसीएल द्वारा जमीन अधिग्रहण के बाद नौकरी, मुआवजा और बसाहट के लिए लोगों को भटकते देखा जा रहा है साथ ही निगम में सफाई कर्मी नियमितीकरण को लेकर भटक रहे हैं इन सब बातों को हुए बहुजन समाज पार्टी पॉलिटिकल पार्टी की चाबी अपने हाथों में लेने की तैयारी कर रही है ताकि इनका उत्थान किया जा सके.

बुंदेलखंड और तेलंगाना मे पार्टी संगठन की मजबूती के लिए कार्य कर चुके रामजी गौतम से छत्तीसगढ़ मे पार्टी संगठन की वर्तमान स्थिति के बारे मे पूछने पर उन्होंने कहा की हमें उम्मीद है की तेलंगाना मे हम सरकार बनाएँगे वहीँ छत्तीसगढ़ मे भी हम पीछे नहीं रहेंगे. यहाँ की जो बैलेंस ऑफ़ पावर है पॉलिटिकल चाबी है वह हमारे पास रहेगी. बिना हमारे मर्ज़ी के कोई मुख्यमंत्री नहीं बनेगा.

2018 विधानसभा चुनाव मे JCCJ के साथ गठबंधन कर प्रदेश मे चुनाव लड़ने वाली पार्टी क्या इस बार भी किसी से गठबंधन करेगी इस सवाल पर राज्यसभा सांसद ने कहा की बहुजन समाज पार्टी बैसाखी को लेकर चलना नहीं जानती, वो अपने दम पर खड़ी होती है, अपने संघर्षों के दम पर वह खड़ी होती है और अपने संघर्षों के दम पर ही वह सत्ता मे आई है. फिलहाल अभी किसी पार्टी से कोई गठबंधन नहीं है भविष्य में ऐसी कोई स्थिति निर्मित होती है तो बहन मायावती इसका निर्णय लेगी.

देश में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राज्यसभा सांसद रामजी गौतम ने कहा कि कई सारे मुद्दों से देश की जनता का ध्यान भटकाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने आदिवासी महिला को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है और आदिवासी समाज बहुजन समाज पार्टी के मोमेंट और मिशन का अभिन्न अंग है इसलिए बहन मायावती जी ने द्रोपदी मुर्मू जी को राष्ट्रपति बनाने के लिए समर्थन देने का निर्णय लिया है. हम भारतीय जनता पार्टी को समर्थन नहीं दे रहे हैं द्रोपदी मुर्मू जी को समर्थन दे रहे हैं.

इस दौरान रामजी गौतम ने यह भी कहा कि राष्ट्रपति बनने के बाद पूरे दायित्व के साथ द्रोपदी मुर्मू कार्य करेगी महज रबर स्टैंप की तरह कार्य नहीं करेगी यह हमें पूर्ण विश्वास है.