कोरबा न्यूज़

रीटेनिंग वॉल निर्माण की प्रक्रिया जल्द पूरी कर कार्य शुरू कराने मांग, कहा- प्रेमनगर में खोलार नदी का पानी घुसने का खतरा बढ़ा

कोरबा(कोरबा वाणी)-निगम क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 57 भैरोताल की पार्षद सुरति कुलदीप वार्ड की महिलाओं के साथ कलेक्टोरेट ज्ञापन देने पहुंची थी, जिसमें उन्होंने मांग की है कि रीटेनिंग वॉल निर्माण की प्रक्रिया जल्द पूरी की जाए। उनके वार्ड के प्रेमनगर बस्ती में खोलार नदी का पानी घुसने का खतरा बढ़ गया है।

जिले में बीते 7 दिनों से रूक-रूककर बारिश होने से इन दिनों नदी-नालों का जलस्तर बढ़ा हुआ है। इस सीजन में मानसून सक्रिय होने के बाद से कई क्षेत्रों में खंड वर्षा तो कम बारिश हो रही थी। सावन के दो दिन ही बचे थे कि मौसम ने करवट बदली और बारिश की झड़ी लग गई। बुधवार को बारिश थमने के साथ धूप भी निकली। वार्डवासियों के साथ ज्ञापन सौंपने पहुंची पार्षद कुलदीप ने बताया कि आगे और बारिश हुई और नदी का जलस्तर बढ़ा तो खोलार नदी का पानी प्रेमनगर बस्ती में घुसने का खतरा बढ़ गया है। निगम ने बस्ती में नदी का पानी घुसने से रोकने रीटेनिंग वॉल का निर्माण कराने डेढ़ करोड़ रुपए का प्राक्कलन तैयार किया है। लेकिन प्रक्रिया पूरी करने में देरी से अब निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है। बस्तीवासियों ने नदी का पानी घुसने पर नुकसान की आशंका जताते हुए समय रहते उचित पहल करने की मांग की है।