रायपुर

हाफ बिजली बिल योजना से 50 फीसदी छूट का 40 लाख घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को मिल रहा लाभ

रायपुर(कोरबा वाणी)-चुनावी वादे को पूरा करते हुए प्रदेश सरकार ने राज्य में हाफ बिजली बिल योजना लागू किया। इस योजना का हर गांव, हर शहर में लोगों को सीधा लाभ मिल रहा है। 40 लाख घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को उनके बिजली बिल में 2145 करोड़ रुपए की छूट मिली है। पहले 1 माह का जो बिजली बिल 1000 से 1200 रुपए तक आता था, वह बिल अब उतनी ही बिजली की खपत के लिए 500 से 600 रुपए तक आ रहा है। इससे लोगों के बिजली पर होने वाले खर्च में कमी आई और वे बचत राशि का उपयोग अपनी दूसरी जरूरतों को पूरा करने में कर रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 1 मार्च 2019 से लागू की हाफ बिजली बिल योजना में बिजली उपभोक्ताओं को 400 यूनिट तक की बिजली की खपत पर 50 प्रतिशत की छूट मिल रही है।
– जानिए लाभान्वित उपभोक्ताओं की राय
0 बचत पैसे का उपयोग दूसरे कामों में लगाया
महासमुंद के अनिल चौधरी इस योजना को लागू करने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि पहले जो बिजली बिल 1000 से 1200 रुपए आता था, वह सिमट कर 500 से 700 रूपए रह गया है। बचत पैसे का उपयोग दूसरे कामों में लगाया।
भूपेश सरकार ने आर्थिक रूप से दी राहत
महासमुंद के ही बिजली उपभोक्ता चमन चंद्राकर ने बताया कि उन्हें बिजली बिल हाफ योजना का लाभ मिल रहा है, इससे उन्हें आर्थिक रूप से राहत मिली है। रायपुर की सीनू ने कहा कि योजना से मिली छूट से राहत मिली है। रायपुर के राकेश साहू भी राज्य सरकार को धन्यवाद दिया।