कोरबा न्यूज़

पी जी कॉलेज में दिखा विशालकाय अजगर, स्नैक रेस्क्यूअर ने किया रेस्क्यू

कोरबा (कोरबा वाणी)- कुछ दिनों से एक बार फिर कोरबा जिले में लगातार जहरीले सांप निकलने की घटना सामने आ रही हैं। सप्ताह भर के अंदर कलेक्टर बंगला, जिला पंचायत सहित ग्रामीण इलाके में जहरीले सांप निकलने की घटना सामने आई। लेकिन शनिवार की देर शाम जहरीला सांप नही 10 फीट लंबा एक विशालकाय अजगर निकलने की घटना सामने आई।

शनिवार की देर शाम जिले के गवर्मेंट पीजी कॉलेज में रात्रि 8.30 बजे के करीब बेहद मोटा और विशालकाय एक अजगर कॉलेज परिसर के अंदर दिखा। जिसे रात्रिकालीन ड्यूटी में तैनात गार्ड और राहगीरों ने देखा। मोटे और लंबे अजगर को देख लोगों की सासे थम गईं। किसी की हिम्मत अजगर को वहां से भगाने की नही हो रही थी लेकिन सबको डर था की अजगर कहीं कॉलेज में घुस गया या फिर कॉलेज के सामने की बस्ती में आ गया तो क्या होगा। यह सोचकर ही सबके रोंगटे खड़े हो जा रहे थे। लोगों ने अजगर के रेस्क्यू के लिए स्नैक रेस्क्यू टीम को सूचना देना बेहतर समझा जिसके बाद स्नैक रेस्क्यू टीम को फोन पर विशालकाय अजगर के विषय में जानकारी दी गई।

सूचना मिलने के कुछ देर बाद स्नैक रेस्क्युअर जितेंद्र सारथी पीजी कॉलेज पहुंचे और अजगर का रेस्क्यू करना शुरू किया। जैसे ही जितेंद्र सारथी ने रेस्क्यू शुरू किया वैसे ही अचानक अजगर ने पास खड़े लोगों पर हमला करने की कोशिश की, फिर क्या था लोग डर से भाग खडे हुए और अजगर से दूरी बनाना ही बेहतर समझा। लेकिन रेस्क्यूअर जितेंद्र सारथी हिम्मत नही हारे और रेस्क्यू जारी रखा।

अजगर का रेस्क्यू करने में जितेंद्र सारथी के भी पसीने छूटने लग गए थे क्योंकि अजगर इतना विशाल था की जब-जब रेस्क्युअर जितेंद्र सारथी अजगर को रेस्क्यू कर उठाने की कोशिश करते वे उसे आसानी से उठा नही पाते थे। कड़ी मेहनत के बाद जितेंद्र सारथी ने बड़ी निडरता और सावधानी से अजगर का रेस्क्यू किया। अजगर के रेस्क्यू के बाद लोगों ने राहत की सांस ली और स्नैक रेस्क्यूअर जितेंद्र सारथी का धन्यवाद ज्ञापित किया। कुछ समय बाद जितेंद्र सारथी ने अजगर को जंगल में वापस छोड़ दिया।

जितेंद्र सारथी ने इस दौरान लोगों को जागरूक करने के उद्देश से कहा की पीजी कॉलेज में रेस्क्यू किया गया अजगर इस वर्ष का सबसे लंबा और मोटा अजगर था जिसका वजन लगभग 25 से 30 किलो का था। अजगर मुख्यता बहुत शांत दिखते हैं पर ऐसा नहीं हैं वो बहुत ही तेज और मुर्तिले होते हैं, अपने शिकार पर आचनक से हमला कर के कुंडली मार कर उसका दम घोट देते हैं जिसके करण उसकी मृत्यु हो जाती हैं, इसलिए अजगर को शांत और छेड़ खानी करने की हिमाकत न करें।