कोरबा न्यूज़

मुर्गी के अंडो को निगल लिया था कोबरा, रेस्क्यू के दौरान कोबरा ने उगले 7 अंडे

कोरबा (कोरबा वाणी)- आज तक आपने सांपों को मुर्गी का अंडा निकलते देखा और सुना होगा लेकिन आज हम आपको कोरबा से एक ऐसा तस्वीर दिखा रहे हैं जिसमे सांप मुर्गी के अंडे को निगल नही उगल रहा है।

दरअसल कोरबा के झगरहा बस्ती के एक घर के स्टोर रूम में मुर्गी ने बास्केट में अंडे दिए थे जिसे मौका पाकर कोबरा सांप ने निगल लिया। कोबरा ने एक नही पूरे 7 अंडे निगल लिए। कोबरा ने अंडे तो निगल लिए लेकिन उसके बाहरी सेल को तुरंत तोड़ नही पाया, जिसकी वजह से उसका पेट भारी हो गया और वो बास्केट से भाग नहीं पाया।

जब घर के सदस्यों ने बास्केट में अंडों के साथ जहरीले कोबरा को देखा तो उनके होश फाख्ता हो गए। घरवालों को स्नैक रेस्क्यूअर के बारे में जानकारी न होने पर उन्होंने डायल 112 की टीम को फोन लगाया। इवेंट मिलने पर डायल 112 की टीम झगरहा पहुंची और सुझबुझ दिखाते बिना समय गवाऐं स्नैक रेस्क्यूअर टीम प्रमुख जितेंद्र सारथी को इसकी सूचना दी।

सूचना मिलने के थोड़ी देर बाद स्नैक रेस्क्यूअर जितेंद्र सारथी मौके पर पहुंचा और कोबरा सांप का रेस्क्यू शुरू किया। सबसे पहले कोबरा को स्टोर रूम से बाहर निकाला गया। जैसे ही कोबरा स्टोर रूम से बाहर खुले जगह में आया वैसे ही कोबरा ने निगले हुवे सातों अंडों को एक-एक कर उगल दिया।अंडों को उगलने के बाद कोबरा को भी राहत महसूस हुआ।

जैसे ही कोबरा सहज स्थिति में आया उसे रेस्क्यू कर हवादार डिब्बे में बंद किया गया। कोबरा के रेस्क्यू के बाद घर वालों ने राहत महसूस किया और स्नैक रेस्क्यूअर सहित डायल 112 की टीम का आभार जताया। थोड़ी देर बाद हवादार डिब्बे में बंद कोबरा को सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया।

गौरतलब है की ठंड के मौसम में आमतौर पर सांप निकलने की घटना कम हो जाती हैं पर कोरबा के शहरी हो या ग्रामीण क्षेत्र अभी भी घर, बाड़ी, कार्यालय और गाड़ियों में सांप घुसने की घटना सामने आ रही है।