सियासत

दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाएगी बीजेपी – अखिलेश प्रताप सिंह

कोरबा (कोरबा वाणी) – अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने कोरबा में प्रेस वार्ता कर अबकी बार भूपेश सरकार – 75 पार कहते आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के लिए कहा की दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाएगी बीजेपी।

कोरबा के कांग्रेस कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा की 2018 के विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जो वादे किए थे, सरकार बनते ही छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने उसमे से 96% वादों को महज 24 घंटे में पूरा किया। उन्होंने कहा कि जब से छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार बनी तब से छत्तीसगढ़ एक रोल मॉडल के रूप में पूरे देश में अपनाया जा रहा है फिर चाहे वह बात किसानों के कर्ज माफी की हो या समर्थन मूल्य में धान की खरीदी की हो, गौधन के रूप में गोबर की खरीदी हो या गौ-मूत्र की खरीदी हो आज छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार की हर योजनाएं देशभर में एक नजीर साबित हो रही हैं।

आगे उन्होने आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय और महाविद्यालय खोलकर छत्तीसगढ़ के बच्चों के लिए अंग्रेजी भाषा में ज्ञान प्राप्त करने का एक पूर्ण माध्यम बना दिया है और छत्तीसगढ़ के छात्र-छात्राओं को सरकारी स्कूलों में भी कॉन्वेंट स्कूलों के जैसी सुविधाएं देने का कार्य छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने किया है। KG से PG तक की शिक्षा, छात्र-छात्राओं के लिए प्रतियोगी परीक्षा सभी को निशुल्क किया गया है जो मध्यम वर्ग के लिए एक बहुत बड़ी राहत है, यह दर्शाता है कि छत्तीसगढ़ सरकार हर वर्ग के लिए कार्य कर रही है।

आगे उन्होने कहा की गौठानों के माध्यम से स्व सहायता समूह को आर्थिक रूप से सुदृढ़ बनाने का सपना आज साकार हो चला है। लाल आतंक का गढ़ कहा जाने वाला छत्तीसगढ़ आज शांति का टापू बन चुका है नक्सलवाद अपने अंतिम दिन गिन रहा है। नक्सल प्रभावित क्षेत्र लगातार विकास की ओर अग्रसर हैं।

अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा छत्तीसगढ़ की सरकार ने फिर से एक बार उन योजनाओं को कांग्रेस की सरकार बनते ही फिर से क्रियान्वित करने का फैसला लिया है जिन योजनाओं से छत्तीसगढ़ की जनता को सबसे ज्यादा राहत मिली है एक बार फिर से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा 20 क्विंटल से ज्यादा धान की खरीदी प्रति एकड़ की जाएगी और धान का समर्थन मूल्य बढ़ाकर ₹2800 के करीब पहुंचाया जाएगा,छत्तीसगढ़ के युवाओं के विकास के लिए लगातार छत्तीसगढ़ सरकार प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने के लिए फ्री कोचिंग की भी सुविधा दे रही है जो भविष्य में भी जारी रहेगी और इसका विस्तार किया जाएगा ।

राष्ट्रीय प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा छत्तीसगढ़ की जनता ने 15 साल भारतीय जनता पार्टी के शासन को भी देखा और 5 साल कांग्रेस के कार्यकाल को भी देख लिया है हमें पूर्ण विश्वास है कि छत्तीसगढ़ की जनता अब कभी दोबारा भारतीय जनता पार्टी के हाथों में छत्तीसगढ़ की बागडोर नहीं सौपेगी, छत्तीसगढ़ की जनता भूपेश सरकार पर फिर से भरोसा जताते हुए अबकी बार 75 पर के संकल्प को पूरा करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देगी क्योंकि छत्तीसगढ़ की सरकार जन-जन की सरकार रही और भविष्य में भी जन-जन की सरकार बन कर काम करेगी।

इस दौरान उन्होंने पत्रकारों के सवालों का जवाब भी दिया। जब उनसे शराब बंदी को लेकर सवाल पूछा गया की 2018 के कांग्रेस के घोषणा पत्र में शराब बंदी भी एक मुद्दा था लेकिन अभी तक शराब बंदी नही हुआ है, क्या इस बार शराब बंदी का मुद्दा कांग्रेस की प्राथमिकता रहेगी तब अखिलेश प्रताप सिंह ने जवाब देते कहा की शराब बंदी पर सरकार कमिटेड है लेकिन उसमे कई टेक्निकल पेचीदगी है। शराब बंदी को लेकर उन्होंने कहा की कमिटी भी बनी थी लेकिन कोरोना आ गया। आगे उन्होंने छग के सीमा को छूने वाले 7 राज्यों का हवाला देते कहा की आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में शराब बंदी का क्या असर होगा यह भी देखना पड़ता है लेकिन फिर भी सरकार ने शराब को प्रोत्साहन नही दिया है जिसकी वजह से 5 साल में शराब की खपत में कमी आई है।