Big Breaking News
कोरबा न्यूज़

गाड़ियों से डीजल चोरी करने वाले 03 आरोपी गिरफ्तार, हाईवे रोड में खडी गाडियों से करते थे डीजल चोरी, चोरी की डीजल खरीदने वाले भी 2 आरोपी गिरफ्तार

कोरबा (कोरबा वाणी)- कोरबा जिले के पाली थाना पुलिस ने गाड़ियों से डीजल चोरी करने गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार कर डीजल चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है।पकड़े गए डीजल चोर गिरोह के कब्जे से लगभग 800 लीटर डीजल, नकली पिस्तौल, डीजल टैंक से डीजल खींचने वाले पंप सहित खाली और भरे जरीकेन बरामद हुवे हैं। सभी आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

न्यायिक रिमांड पर जेल भेजे गए डीजल चोर गिरोह के सदस्य हाईवे में खड़ी ट्रक और ट्रेलर गाड़ियों के ड्राइवरों को डरा-धमकाकर और मारपीट कर डीजल चोरी की घटना को अंजाम देते थे और बाजार से कम कीमत पर बेचते थे। 24 जनवरी की रात को भी गिरोह के सदस्यों ने बिलासपुर – कटघोरा नेशनल हाईवे पर गोपालपुर घाट ओव्हर ब्रिज के पास खडी ट्रेलर के ड्राइवर और हेल्पर को नकली पिस्तौल दिखाकर डराया – धमकाया फिर ट्रेलर की डीजल टैंक की लॉक को तोड़कर उसमे से करीब 250 लीटर डीजल निकालकर बिना नंबर प्लेट की सफेद स्कार्पियों वाहन में बैठकर फरार हो गए। घटना के बाद ट्रेलर मालिक ने अज्ञात व्यक्तियों द्वारा उसके ट्रेलर से डीजल चोरी करने की शिकायत चैतमा चौकी में कराई। शिकायत दर्ज कर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों का पता तलाश शुरू की।

अज्ञात व्यक्तियों के तलाश के दौरान पुलिस को मुखबिर के मार्फत 04 फरवरी को सूचना मिली कि प्रकरण का एक संदेही आरोपी चैतमा क्षेत्र में घूम रहा है। मुखबिर की सूचना पर चार अलग-अलग टीम तैयार कर घेराबंदी कर संदेही आरोपी जिला जांजगीर निवासी नीला राम कुर्रे को पकड़ा गया। उससे पूछताछ करने पर उसने अपने साथी संजय कुमार कुर्रे, प्रवीणकुमार कुर्रे, संदीप डहरिया, सुक कुमार उर्फ भीम, सुनील कैवर्त और अन्य के साथ घटना को अंजाम देना स्वीकार किया साथ ही चोरी के डीजल को राजा बाबू रत्नाकर तथा अनुज कुर्रे के पास बेचना भी बताया।

आरोपी नीला राम कुर्रे के निशानदेही पर चोर गिरोह के सदस्य आरोपी संजय कुर्रे , प्रवीण कुमार कुर्रे और चोरी की डीजल खरीददार आरोपी अनुज कुर्रे पिता और राजा बाबू रत्नाकर को गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास से जरिकेन में भरे करीब 800 लीटर डीजल, एक नकली पिस्तौल, 06 नग ड्रम, 02 नग छोटा ड्रम, 25 नग खाली जरीकेन एक टुल्लू पंप और दो नग बाल्टी बरामद हुआ है।

प्रकरण में पुलिस ने कुल पांच आरोपी को गिरफतार किया है जिन्हे न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है वहीं चार आरोपी अभी भी फरार है, जिनकी तलाश जारी है।

पूरे मामले का खुलासा करते हुए कोरबा एसपी जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि डीजल चोर गिरोह के पकड़े गए तीनों आरोपी और फरार चारों आरोपी और चोरी की डीजल को खरीदने वाले आरोपी सभी जांजगीर – चांपा जिला के निवासी है।