Big Breaking News
कोरबा न्यूज़

सद्गुरु कबीर जयंती समारोह कार्यक्रम कल 12 जून को,राजीव गांधी इनडोर स्टेडियम में भव्य आयोजन

कोरबा(कोरबा वाणी)-संत सम्राट सद्गुरु कबीर साहब जयंती समारोह का आयोजन कल दिनांक 12 जून को कोरबा के हृदय स्थल राजीव गांधी इनडोर स्टेडियम ट्रान्सपोर्ट नगर में आयोजित किया जा रहा है इस भव्य कार्यक्रम में हजारों की संख्या में कबीर पंथी अनुयाइयों की शामिल होंगे ।

कार्यक्रम के संदर्भ में जानकारी देते हुए आयोजन समिति की संयोजक सुश्री सुरति कुलदीप (पार्षद एवं एमआईसी सदस्य संस्कृति,पर्यावरण ,पर्यटन विभाग नगरपालिक निगम कोरबा ) ने बताया कि देश व समाज की वर्तमान परिस्थिति में कबीर साहब की विचारों और उनके बताए सदमार्ग की प्रांसगिकता को ध्यान में रखते हुए नगर पालिक निगम द्वारा उनकी जयंती कार्यक्रम आयोजित करने का प्रस्ताव लिया गया है । राष्ट्रीय एकता , अखण्डता एवं सर्वधर्म सद्भावना दिवस के रूप में यह कार्यक्रम किया जा रहा है । कार्यक्रम में कोरबा जिले सहित अन्य समीपी जिलों से भी कबीर पंथी समाज के लोंगो की शामिल होने के लिए आमन्त्रित किया गया है तथा माननीय मंत्री जयसिंह अग्रवाल , महापौर राजकिशोर प्रसाद सहित निगम के पदाधिकारियों , जनप्रतिनिधि भी सम्मलित होंगे । उन्होंने इस कार्यक्रम के महत्वपूर्ण बताते हुए कहा है कि भारत जैसे लोकतान्त्रिक देश मे जाति ,धर्म ,अंधविश्वास , क्षेत्रीयतावाद ,भाषा आदि के नाम पर समाज को विखण्डित करने वाले तत्व सक्रिय हैं साम्प्रदायिक शक्तियां आपसी वैमनष्यता को बढ़ावा देने में लगे हुए हैं सद्गुरु कबीर साहब के विचार ही देश की एकता और अखण्डता को बनाये रखने में कारगार होगा ।

भव्य शोभा यात्रा, भजन एवं चौका आरती

इस अवसर पर सीएसईबी चौक से इंदिरा स्टेडियम तक प्रात: 9 बजे से कबीर साहब की भव्य झांकी के साथ शोभा यात्रा आयोजित की जाएगी । जिसमे हजारों की संख्या में कबीर पंथ अनुयायी सम्मलित होंगे जयंती स्थल में पहुंचेंगे । दोपहर 12 बजे से मुख्य कार्यक्रम का आयोजन आरम्भ होगा सर्वप्रथम अतिथियो का स्वागत , एवं उद्बोधन उसके पश्चात प्रसिद्ध कलाकार भरत निषाद एवं मंडली द्वारा कबीर जीवनी गायन (पंडवानी शैली ) होगी । और सायं 4 बजे से 5 बजे तक सद्गुरु कबीर धर्मदास वंशावली पंथ के द्वितीय मठ रतनपुर के पंथाचार्य प्रेमदास शास्त्री साहेब जी के करकमलों से सात्विक चौका यज्ञ का सम्पन्न होगा ।