Big Breaking News
कोरबा न्यूज़

इंटरनेट पर ढूंढे कस्टमर केयर नंबर पर कॉल लगाने पर भेजे मनी रिटर्न फार्म भरते ही अकाउंट से डेढ़ लाख हो गए ट्रांसफर, शिकायत पर ठगी का केस दर्ज

कोरबा(कोरबा वाणी)-पुलिस लोगों से बार-बार अपील कर चुकी है कि डिजिटल लेन-देन संबंधी कोई भी गोपनीय नंबरों जानकारी किसी भी इंटरनेट प्लेटफार्म पर न ही साझा करें और किसी को नहीं बताएं। बावजूद इसके कई लोग किसी माध्यम से गोपनीय नंबरों की जानकारी देने से ठगी का शिकार हो रहे हैं। इसी तरह के धोखाधड़ी मामले में हरदीबाजार चौकी पुलिस ने शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच में लिया है।
जानकारी के मुताबिक हरदीबाजार चौकी क्षेत्र के ग्राम भिलाईबाजार निवासी अंकित कुमार अग्रवाल ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि वह किराना दुकान का संचालन करता है। वह इंटरनेट के एक वेबसाइट पर साड़ी का विज्ञापन देखकर ऑर्डर किया। कोरियर से साड़ी मिली, जिसकी क्वालिटी अच्छी नहीं होने पर इसे वापस करने इंटरनेट पर ही कस्टमर केयर नंबर ढूंढकर कॉल किया। साड़ी की खरीदी हुई रकम की वापसी के लिए फोन पे नंबर मांगने पर प्रार्थी ने दिया। इसके कुछ देर बार अंजान मोबाइल नंबर से कॉल आया, जिसमें बताया गया कि उसके मोबाइल नंबर पर मनी रिटर्न फार्म भेजा गया है जिसे भरने पर एसएमएस फॉरवर्ड हो गया। इसमें फोन पे पासवर्ड भरने का उल्लेख था, जिसे प्रार्थी ने भरा था। 6 से 7 जुलाई के बीच प्रार्थी के एसबीआई कुसमुंडा शाखा के खाते से अलग-अलग अकाउंट में कुल 1 लाख 58 हजार 184 रुपए ट्रांजेक्शन हो गया। इसकी जानकारी प्रार्थी को होने पर बैंक पहुंचकर खाता होल्ड कराया। इसके बाद हरदीबाजार चौकी में शिकायत दर्ज कराया। जांच के बाद मामले में पुलिस ने मोबाइल नंबर धारक 74777-60027 और 93210-03598 के खिलाफ धारा 420 भादवि के तहत कार्रवाई की है।