सियासत

रज्जाक की खेती पर किसका चला हसिया, किसके कहने पर रुका रज्जाक का B फॉर्म, क्या जोगी कांग्रेस चलती है कद्दावर नेता के इशारे पर

कोरबा (कोरबा वाणी)- कल तक जोगी कांग्रेस को अपने घर की खेती बताने वाले कोरबा के रज्जाक खान को जोगी कांग्रेस ने नामांकन फार्म भरने के अंतिम दिन वो जख्म दिए है की रज्जाक इसे चाहकर भी भूल नही पाएगा। ऐसा इसलिए कहना पड़ रहा है क्योंकि जोगी कांग्रेस ने 29 अक्टूबर को पार्टी के लेटर हेड में कोरबा विधानसभा से रज्जाक खान को अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया था, जिसके बाद नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन उत्साहित रज्जाक जोगी कांग्रेस से अपना नामांकन दाखिल करने कलेक्ट्रेट पहुंचे। लेकिन फॉर्म जमा करने के निर्धारित समय तक पार्टी ने रज्जाक के नाम का B फॉर्म ही जारी नही किया। जब – जब रज्जाक जिले के पार्टी पदाधिकारियों से पूछे कब तक B फॉर्म आएगा तब तब उसे संतोषजनक जवाब नहीं मिला। आखिरकार निर्धारित समय खत्म हो गया और रज्जाक जोगी कांग्रेस से फॉर्म नही भर पाए।

11 बजे उत्साह, उमंग और चेहरे में मुस्कुराहट लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे रज्जाक खान के चेहरे पर निर्धारित समय खत्म होने के बाद मायूसी छा गई।

मीडिया से चर्चा करते रज्जाक खान ने बिना नाम बताए कोरबा के एक कद्दावर नेता पर आरोप लगाया की हार के डर से उसके द्वारा ही बाहुबल के दम पर उसका B फॉर्म रुकवाया गया है जिससे उसके मान सम्मान को ठेस पहुंचा है। रज्जाक ने कथित कद्दावर नेता और जोगी कांग्रेस प्रमुख अमित जोगी पर मिलीभगत का आरोप लगाते कहा की कद्दावर नेता सरकार में पद पर है और अमित जोगी सरकार में नही है लेकिन काम का आदान प्रदान होता है। इस दौरान रज्जाक ने कथित कद्दावर नेता को चुनौती दी है की जब वो शेर बन रहा है तो निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चूहा की तरह उसका वोट घुस घुसकर काटेंगे और अपना ताकत दिखाएंगे।

खैर अब तो फॉर्म भरने का समय निकल चुका है और अब रज्जाक जोगी कांग्रेस का नही बल्कि निर्दलीय प्रत्याशी रह गया है। लेकिन यदि रज्जाक के लगाए आरोपों में सच्चाई है तो क्या सच में जोगी कांग्रेस किसी कद्दावर नेता के इशारे पर काम करती है। कौन वो कद्दावर नेता है जिसने रज्जाक की खेती पर हसिया चलाकर उसकी फसल काट ली।