कटघोरा

साल भर के पेंडिंग मामले को निपटाने कोरबा एसपी स्वयं एक्शन में, कटघोरा थाने में मिनटों में निपटाए 9 फरियादियों का मामला

कटघोरा (कोरबा वाणी)- साल 2023 का अंतिम महीना चल रहा है, 2023 की विदाई के लिए महज 3 सप्ताह का समय बचा हैं। इस स्थिति में कोरबा पुलिस के सामने साल भर के लंबित मामलों को निपटाने की चुनौती हैं। ऐसे में कोरबा पुलिस कप्तान जितेंद्र शुक्ला द्वारा पुराने पेंडिंग मामलों का जल्द से जल्द निपटारा हो सके इस दिशा में पहल शुरू की गई है। कोरबा एसपी जितेंद्र शुक्ला अब हर बुधवार को जिले के थाना, चौकिया का सतत निरीक्षण कर थाना में फरियादियों की फरियाद सुन उनका हल करेंगे साथ ही थाना में पेंडिंग मामलों को निपटाने की पहल करेंगे।

इस कड़ी में बुधवार 6 दिसंबर को एसपी जितेंद्र शुक्ला कटघोरा थाना का निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण के दौरान एसपी ने लंबित मामलों को जल्द से जल्द कैसे निपटारा किया जा सके इस दिशा पर फाइलों का स्वयं निरीक्षण किया और थानेदार सहित विवेचकों को उन मामलों का जल्द से जल्द इस महीने में कैसे निदान किया जा सके उपाय भी बताया।

इस दौरान एसपी ने 9 ऐसे मामले का मौके पर निदान भी किया जहां आवेदक और अनावेदक दोनों ही पक्ष थाने पहुंचे थे। जहां दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद पुलिस अधीक्षक ने इन 9 मामलों को मौके पर ही निदान किया।

कोरबा एसपी जितेंद्र शुक्ला ने मीडिया को बताया कि वर्ष की समाप्ति से पहले इस दिशा में पुलिस आवश्यक कार्रवाई करेगी। थाना ,चौकी पहुंचकर आवेदकों से सीधा संवाद कर समस्या की जानकारी ली जाएगी साथ ही लंबित आपराधिक प्रकरण को जल्द निपटारा करने का प्रयास किया जाएगा।