कोरबा न्यूज़

अजगर ने बनाया सियार को अपना शिकार , आर.सी.आर.एस के सदस्यों ने मिल के किया रेस्क्यू…

कोरबा(कोरबा वाणी)-एन.टी.पी.सी से लगे गोपालपुर आई.बी.पी चौक से लगभग 5 किलोमीटर दूर दौड़ाधरी नाम के गांव के एक घर में लोग उस वक्त सख्ते में आ गए जब उन्होंने अपने घर के बाड़ी में एक 10 फिट लंबे अजगर द्वारा एक सियार को अपना शिकार बनाते देखा. घर वालों ने इसकी जानकारी अपने आस पास वालों को दी साथ ही देरी न करते हुए आर.सी.आर.एस के सदस्य को भी कॉल कर इस घटना की सूचना दी गयी.

आर.सी.आर.एस. के सदस्यों के पहुँचने से पहले सियार बन चूका था अजगर का निवाला

सुचना मिलने के कुछ ही समय बाद आर. सी.आर.एस. संस्था से रघुराज,शंकर,अंजली और प्रिया घटना स्थल पे पहुंचे. लेकिन उनके मौकास्थल पर पहुँचने से पहले ही अजगर ने सियार को अपना निवाला बना चुका था.

भोजन की तलाश मे आया सियार खुद बन गया होगा भोजन

घर वालों का कहना है की सियार अक्सर रात को खाने की तलाश मे उनकी बाड़ी में घुस आते है. घर वालों की बातों से ऐसा लगता है की रोज की तरह ही सियार खाने की तलाश मे आया होगा उसी वक़्त अज़गर ने उसे पकड़कर अपना निवाला बना लिया होगा.

सुरक्षित रेस्क्यू कर छोड़ा गया जंगल मे

आर सी आर एस संस्था के सर्पमित्रों ने वन विभाग को सूचित करते हुए बड़ी सूझबूझ के साथ अज़गर का रेस्क्यू किये और उसे दूर जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया.

पिछले एक पखवाड़े से ऐसी घटना हुई आम

इस बरसात के मौसम में ऐसी बहुत घटनाएं आम हो गयी है. कुछ दिन पहले ही अज़गर द्वारा चूजों का शिकार किया गया था जिसके बाद उसका पेट फूल गया और वह कांटेदार जाली मे फंस गया था वही 2 दिन पहले अज़गर ने बिल्ली को निगल लिया था.