कोरबा न्यूज़

3 मित्रों के साथ हाथियों का दल देखने गए एक युवक को हाथियों के हमले से मौत, पसान रेंज के सेन्हा गाव की घटना

कोरबा(कोरबा वाणी)-कटघोरा वनमंडल के पसान रेंज में आज दोपहर हाथियों के हमले से 16 वर्षीय एक युवक की मौत हो गयी. युवक अपने 3 अन्य साथियों के साथ हाथियों का झुण्ड देखने गया था.

दरअसल अड्सरा ग्राम पंचायत के आश्रित गाँव केंदई पंडोपारा निवासी 16 वर्षीय सुखदेव पंडो और उसके साथियों को खबर लगी की पास के गाँव सेन्हा के जंगल में हाथियों का झुण्ड दिखाई दिया है. हाथियों के झुण्ड को देखने की कौतुलवश सुखदेव अपने अन्य 3 मित्रों के साथ पंडोपारा से ग्राम सेन्हा के जंगल मे हाथी देखने चला गया. खेत की फसल को तहसनहस कर रहे हाथियों के झुण्ड को देखने में मशगूल सुखदेव को इस बात की भनक भी नहीं लगी की एक हाथी उसके पीछे खड़ा है. जब उसने पीछे पलटकर हाथी को देखा और अपनी जान बचाने की कोशिश की उसके पहले ही हाथी ने सुखदेव को पटक पटक कर मार डाला.

मौत की खबर लगते ही वन विभाग हरकत में आया और घटनास्थल की ओर भागे,इस दौरान पसान थाना पुलिस भी मौके में पहुच कर मृतक का पंचनामा किया और लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया.

वनविभाग की ओर से घटनास्थल पहुंचे रेंज अफसर धर्मेंद्र चौहान ने मृतक की माँ को तात्कालिक सहायता राशि 25000/- प्रदान दिया ताकि मृतक का अंतिम संस्कार किया जा सके.

गौरतलब है की पसान रेज में इन दिनों अलग-अलग दो झुण्ड में 25 हाथी विचरण कर रहें हैँ. एक झुण्ड में जहाँ 12 हाथी है तो दूसरी झुण्ड में 13 हाथी है जो क्षेत्र में आतंक मचा रखे हैँ. किसानों के घरो और फसलों को नुकसान पहुंचा रहे है. और इंसानों से सामना होने पर उन्हें मार डाल रहे हैँ. 20 दिनों में यह दूसरी घटना है जब हाथी के हमले से किसी की जान गयी हो